अवैध इमारत पर कार्रवाई नहीं, सहायक आयुक्त शमीम अंसारी बनें नगरसेवकों के दरबारी ?

भिवंडी ।। भिवंडी शहर महानगर पालिका के प्रभाग समिति 4 के सहायक आयुक्त शमीम अंसारी नगरसेवकों के दरबारी होने के कारण नगरसेवकों के कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया अवैध इमारतों पर कार्रवाई करने के लिए कतराते हैं.लाखो रुपये टेक्स चोरी के शिकायत के बाद भी मनपा प्रशासन ने अवैध बांधकाम पर टेक्स नहीं लगाया.जिसके कारण मनपा प्रशासन का लाखों रुपये नुकसान हुआ है। 
    इसी प्रभाग समिति के अंर्तगत पायल‌ सिनेमा हाल के पास पुराने गौरीपाडा के मालमत्ता क्रमांक 359 के मालक शांतिलाल व रावजी रतन सी पटेल ने पुरानी इमारत पर पतरा शेड बनाकर वारपीन मशीन डालकर धागा से भीम बनाने का व्यवसाय कर रहा हैं. जो लाखों रुपये कमाने के बाद भी मनपा प्रशासन को कोई टेक्स नहीं देता.वही पर बिना परमीशन से पतरा शेड का निर्माणकार्य किया हैं.जिसकी शिकायत के बाद भी सहायक आयुक्त शमीम अंसारी ने शिकायत को नगर रचना विभाग में हस्तांतरण कर दिया था. मनपा प्रशासन के इंजिनियर फरहान नाचन द्वारा उक्त पतरा शेड को अनाधिकृत घोषित कर फौजदारी गुनाह दाखल करने हेतु अहवाल प्रभाग कार्यालय को भेज दिया. लगभग दो माह बीत जाने के बाद भी मनपा के इंजिनियर द्वारा घोषित अवैध पतरा शेड पर सहायक आयुक्त ने फौजदारी का गुनाह दाखल नहीं किया.इसके साथ ही उस अवैध पतरा शेड पर किसी प्रकार का टेक्स भी नहीं लगाया ।
             
सुत्रों द्वारा मिली सूचना के आधार पर सहायक आयुक्त शमीम अंसारी नगरसेवकों के दरबारी होने के कारण उक्त अवैध पतरा शेड पर कार्रवाई नहीं किया। वही पर लगभग 75 हजार रुपये वार्षिक कर के उत्पन्न का भी नुकसान किया हैं.इस प्रकार की चर्चा नागरिकों में हो रही हैं ।
           
भिवंडी मनपा प्रशासन अभय योजना के अंर्तगत 75 प्रतिशत ब्याज माफी कर बकाया टेक्स वसूल कर रही हैं वही पर टेक्स नहीं भरने वाले संपत्ति धारकों की संपत्तियां सील करने का फरमान मनपा आयुक्त डाँ. प्रवीण आष्टीकर ने जारी किया हैं इसके साथ ही टेक्स नहीं लगे संपत्तियों पर तत्काल टेक्स लागू कर उनका टेक्स के प्रकिया में शामिल करने के लिए सर्वे करने का भी आदेश दिया हैं. किन्तु मनपा प्रशासन के भष्ट्र अधिकारियों के कारण अपने फायदे के लिए मनपा प्रशासन का लाखों रुपया नुकसान पहुँचाया जा रहा हैं अनेक जागरुक नागरिकों ने इसकी शिकायत मनपा प्रशासन से की हैं इस विषय पर बात करने पर सहायक आयुक्त समीम अंसारी ने कहा कि शिकायत कर्ता हमारे सर पर बैठेगा तभी मैं काम करुगा.नही तो नहीं करुगा। इस प्रकार के वक्तव्य कर शिकायतकर्ताऔ द्वारा शिकायत पत्र के जानकारी भुमाफियों को दे दिया करते हैं। जिसके कारण प्रभाग कार्यालय में कभी भी बड़ी घटना होने से इनकार नहीं किया जा सकता हैं ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट