डोम्बिवली एमआईडीसी के कंपनी में बॉयलर विस्फोट 4 लोगो की मौत

कल्याण : डोंबिवली फेस टू में अनुदान केमिकल कंपनी के बॉयलर में घातक विस्फोट हो गया यह विस्फोट इतनी भयंकर थी की कई किलोमीटर तक का क्षेत्र दहल उठा वही अब तक 4 लोगों की मौत हो गई है और 30 से अधिक लोग घायल हो गए, घायलों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है ।

बता दें कि डोंबिवली फेस टू में अनुदान केमिकल कंपनी के बॉयलर में विस्फोट हो गया। आग इतनी भयावह था कि धुएं के गुबार के साथ विस्फोट की आवाज कई किलोमीटर तक आवाज सुनाई दी। आग ने इतना विकराल रूप धारण कर लिया कि कंपनी के बगल में हुंडई कार कंपनी का सर्विस सेंटर भी उसके चपेट में आ गया जिससे कई कारें जलकर खाक हो गई। इतना ही नहीं, कई और कंपनियां भी इस आग की चपेट में आ गई। दमकल विभाग की लगभग दो दर्जन से अधिक गाड़िया घटना स्थल पर पहुंचकर आग को नियंत्रित करने में जुटी हुई है।

डोंबिवली आगजनी की घटना पर महाराष्ट्र उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट कर कहा कि, "डोंबिवली एमआईडीसी में अनुदान केमिकल कंपनी में बॉयलर विस्फोट की घटना दुखद है। इस मामले में 8 लोगों को निलंबित कर दिया गया है। घायलों के इलाज की व्यवस्था की गई है और अधिक एम्बुलेंस तैयार रखी गई हैं। मैंने कलेक्टर से चर्चा की है और वह भी 10 मिनट के भीतर मौके पर पहुंच रहे हैं। एनडीआरएफ, टीडीआरएफ, फायर ब्रिगेड की टीमों को बुलाया गया है।'' घटना स्थल पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे भी पहुंचे हैं। उन्होंने बताया कि मौके पर दमकल विभाग की गाड़ियां पहुंच चुकी है और यहां से लोगों को हटाने का काम जारी है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट