जिलापरिषद पालघर में मनी वाई.बी.चौह्वाण की जयंती

पालघर ।। महाराष्ट्र प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री,भारत के पुर्व गृहराज्यमंत्री  तथा महाराष्ट्र राज्य के शिल्पकार यशवंतराव बलवंत राव चौह्वाण की जयंती को पालघर जिलापरिषद सभागार में बड़े ही सोल्लास पूर्ण वातावरण में गुरुवार को मनाया गया।

जिलापरिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी(सीईओ) चंद्रकांत वाघमारे ने वाई.बी.चौह्वाण के प्रतिमा पर पुष्पांजलि भेंटदेकर सर्वप्रथम स्नेहांजलि भेंट दी।

ज्ञातव्य रहे कि आज ही के दिन 12 मार्च 1913 को राज्य के स़ांगली जिले के देवराष्ट्र में वाई.बी.चौह्वाण का जन्म हुआ था। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पुराने निष्ठावान कार्यकर्ताओं के रुप कार्य करते हुए उन्होंने भारत के उपप्रधानमंत्री,गृहमंत्री समेत महाराष्ट्र के शिल्पकार समेत पहले मुख्यमंत्री के रुप म़े बड़े बेवाकी से दायित्वों का निर्वहन किया।

जिलापरिषद पालघर में आयोजित कार्यक्रम में सीईओ ने वाई.बी.चौह्वाण का परिचय एक विद्वान सांसद,उदारवादी तथा कुशल प्रशासक की छवि वाले दृढसंकल्पित नेताओं में किया।

 इस अवसर पर जिलापरिषद सदस्य मनीषा निमकर,जिला स्वास्थ्य अधिकारी डाँ. दयानंद सूर्यवंशी, सहा.प्रशासन अधिकारी सतीष म़ांडवेकर सहित तमाम जिलापरिषद के अधिकारी एवं कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट