भिवंडी में जनता कर्फ्यू के कारण सब कार्यभार ठप्प, शाम 5 बजे थाली व घंटानाद के साथ दिया गया अंजान

भिवंडी ।। कोरोना वायरस के दुष्प्रभाव रोकने हेतु पंत प्रधान नरेन्द्र मोदी द्वारा एक दिवसीय जनता कर्फ्यू का आह्वान कर नागरिकों को अपने घर पर रहने के लिए सलाह दिया गया.पंत प्रधान के आह्वान पर देश के नागरिकों ने एक दिन जनता कर्फ्यू का भरपूर सहयोग कर अपने घरों में ही रहें. वही रास्ते , गल्ली सबकुछ सुनसान बना रहा ।
       
भिवंडी शहर के नागरिकों ने पंत प्रधान के आह्वान को आदेश मानते हुए सब व्यापार बंद रखा.भिवंडी शहर का बाजार पेठ , नागरिक बस्ती व सड़कें सुनसान व विरान बनी रही. भिवंडी बस डिपो से दररोज लगभग 250 बसें का आवागमन होता हैं जिसमें लगभग प्रतिदिन 30 हजार प्रवासियों प्रवास करते हैं किन्तु आज बस डिपो बंद होने के कारण पूरा बस डिपो विरान नजर आया. वही पर भिवंडी रोड व खारबाव रेल्वे स्टेशन पर भिवंडी तहसीलदार शशिकांत गायकवाड ने दौराकर दोनों स्टेशनों पर महसूल विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों की 24 घंटे तैनाती कर दी हैं. तहसील दार गायकवाड़ ने बताया कि केवल अति आवश्यक सेवा के कर्मचारियों के आलावा किन्तु अन्य यात्री को यात्रा नहीं करने दिया जायेगा ।
     
भिवंडी शहर सदैव पावर लूम के आवाज से पहचाना जाता हैं किन्तु आज जनता कर्फ्यू के कारण पावर लूम पूरी तरह से बंद रहा हैं वही पर पावरलूम कारीगर व कामगार भी अपने अपने घरों में ही रहें ।
       
जनता कर्फ्यू का नागरिकों द्वारा सहयोग मिलने पर महानगर पालिका महापौर प्रतिभा विलास पाटिल, आयुक्त डाॅ. प्रवीण आष्टीकर , पुलिस उपायुक्त राजकुमार शिदें ने शहर के विभिन्न जगहों पर तैनात मनपा कर्मचारिम व पुलिस कर्मचारियों के कामकाजों का निरीक्षण किया.वही पर नागरिकों द्वारा मिल रहे सहयोग के बारे में जानकारी प्राप्त की ।
       
भिवंडी शहर के अंजुरफाटा, धामणकर नाका, कल्याण नाका, जुना जकात नाका, वंजारपट्टी नाका,बागे फिरदोस ,शिवाजी चौक ,मंडाई , बाजार पेठ आदि जगहों पर हमेशा भीड़ रहने वाले स्थान आज विरान रहें. वही रास्तों पर कैंवा व कबूतर दाना चुगते नजर आऐ व पक्षियों के चहचहाहट ही सुनाई दे रही थी.।  
शाम 5 बजते ही नागरिकों ने अपने अपने खिड़कियों पर इकठ्ठा होकर थाली व ताली बजाया. इसके साथ मंदिर से शंखनाद किया गया. वही पर मुस्लिम समाज द्वारा अजान दिया गया।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट