भिवंडी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 61.शहर मे आज 04 नये मरीज

भिवंडी।। भिवंडी शहरी भाग में कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की संख्या 32 पर पहुँच चुकी हैं.वही पर ग्रामीण परिसर में 12 मई तक 29 मरीज पाये जाने से यह आंकड़ा 61 पर पहुँच चुका हैं.जिसमें शहरी भाग से एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो चुकी हैं.आज 13 मई को भिवंडी शहर में 04 कोरोना पाॅजिटिव मरीज पाये गये हैं.जिसमें भंडारी कंपाउड में एक 46 वर्षीय महिला तथा ब्रह्मानंद नगर, कामतघर में 17 वर्षीय महिला मुंबई के वर्ली ऐरिया से आई हुई थी. वही पर तीसरा मरीज सलामतपुरा निवासी 30 वर्षीय महिला डाॅक्टर सायन में कोरोना पाॅजिटिव मरीज के संपर्क में आने से उसकी जांच रिपोर्ट पाॅजिटिव पाया गया हैं. इसके साथ चौथा मरीज कुंभार अली ,मंडाई निवासी मुंबई के कमाठीपुरा से आई महिला के साथ दो वर्षीय बच्ची का रिपोर्ट पाॅजिटिव पाया गया हैं। चारों मरीज को कोव्हिड-19 स्वं इंदिरा गांधी उप जिला अस्पताल भिवंडी में उपचार हेतु भेज दिया गया हैं वही पर परिजनो को टाटा स्थित कोरंटाइन सेंटर भेज दिया गया हैं.जिसके कारण शहर में अब कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की संख्या 32 पर पहुँच चुका हैं.भिवंडी शहर में 13 मई तक कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की संख्या 32 हैं, वही पर 09 मरीज उपचार के दौरान इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं.इसके साथ ही अभी तक एक कोरोना संक्रमित मरीज की मृत्यु हो चुकी हैं, 22 लोगो का अभी भी विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा हैं.इस वैश्विक महामारी से लोगों को बचाने के लिए पाॅजिटिव मरीजों के परिजनों सहित बाहर से शहर में प्रवेश करने वाले 447 लोगों को राजनोली नाका स्थित टाटा आमंत्रणा इमारत में बनें कोरंटाइन सेंटर में रखा गया हैं इसके साथ ही 252 लोगो को होम कोरंटाईन किया गया हैं.अभी तक शहरी भाग में 07 कंटनमेट जोन घोषित किया जा चुका हैं.इस प्रकार की जानकारी भिवंडी मनपा जनसंपर्क विभाग प्रमुख मिलिंद पलसुले ने दिया हैं वही पर भिवंडी ग्रामीण परिसर के आज एक भी कोरोना पाॅजिटिव मरीज नहीं पाया गया हैं. कल 12 मई तक पडघा के पास डोहाले गांव में 01, जुं नांदूरखी व गुंदवली गांव में 01-01  कुल 03 लोग कोरोना पाॅजिटिव पाये गये हैं.जिसके कारण ग्रामीण परिसर में कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की संख्या 29 हो चुकी हैं.इसके साथ ही भिवंडी ग्रामीण परिसर में अभी तक 09 कोरोना पाॅजिटिव मरीज इस वैश्विक महामारी को मात देने में सफल हो चुके हैं.20 कोरोना पाॅजिटिव मरीजों का उपचार विभिन्न कोविड- 19 अस्पतालों में चल रहा हैं.138 लोगो को टाटा स्थित आमंत्रणा में कोरंटाइन तथा 83 लोगों को होम कोरंटाईन किया गया हैं.ग्रामीण परिसर में अभी तक 16 कंटनमेट जोन घोषित किया गया हैं इस प्रकार की जानकारी भिवंडी पंचायत समिति के गट विकास अधिकारी डाॅ. प्रदीप घोरपडे ने दिया हैं.
01 कोरोना संक्रमित मरीज की मौत :
भिवंडी शहर के कणेरी निवासी 62 वर्षीय व्यक्ति जो कोरोना संक्रमित था.इसके साथ ही डायबिटीज व प्लुरल इफुजन से भी बाधित था.  जिसकी मृत्यु 30 अप्रेल को गयी थी किन्तु मनपा प्रशासन  को सोमवार के दिन इसकी जानकारी मेल द्वारा प्राप्त हुई हैं. इस प्रकार की जानकारी भिवंडी मनपा जनसंपर्क अधिकारी मिलिद पलसुले ने दिया हैं.
शाहपुर में भी 32 कोरोना पाॅजिटिव मरीजों का सख्या 
भिवंडी से सटे शाहपुर नगर पंचायत में 13 मई शाम तक कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की संख्या 32 हैं.इसके साथ ही तालुका क्षेत्र में एक मरीज की मृत्यु हो चुकी हैं.01-01 मरीज उपचार के दौरान ठीक हो चुका हैं.शाहपुर तालुका में 29 पाॅजिटिव मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा हैं.151 लोगो को कोरंटाइन तथा 235 लोगो को होम कोरंटाईन किया गया हैं. इसके साथ ही तालुका परिसर में 09 कंटनमेट जोन घोषित किया गया हैं.
सोसल डिस्टेंसिंग पालना बहुत जरुरी: 
जानकरों का मानना हैं कि इस वैश्विक महामारी को रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य हैं. मुंह पा मास्क तथा निरंतर हाथों को सेनेटाईजर करना जरुरी हैं.लोगो में कम से कम तीन फुट का अंतर रखना चाहिए.भीड़ भाड़ क्षेत्रों में जाने से बचें. थोड़ा भी सर्दी जुकाम होने पर तुरंत अपने नजदीकी स्वास्थ केंद्र पर जांच करवाना चाहिए. अन्यथा गंभीर खतरा पैदा हो सकता हैं. बहुत ही जरुरी हो तो घरों के बाहर निकले अन्यथा घरों में ही रहे.

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट