भिवंडी रोड़ रेल्वे स्टेशन मधुबनी बिहार के लिए विशेष श्रमिक ट्रेन रवाना, एसटी महामंडल की बसे भी रवाना

भिवंडी।। कोरोना नामक वैश्विक महामारी के कारण पूरा देश लाॅक डाउन हैं.वही पर पावरलूम कपड़ा उद्योग की नगरी भिवंडी में लाखों मजदूर फंसे पड़े हैं. इन मजदूरों को अपने गांव भेजने के लिए मुख्यमंत्री सहायता निधि, जिला अधिकारी ठाणे के खाते में एक करोड़ रुपये की निधि जमा हुई हैं. जिसके जरिये इन्हें मुफ्त में गांव भेजा जा सकें। मधुबनी बिहार के लिए 760 रुपये रेल्वे टिकट भाड़ा तय किया था ।

आज 13 मई बुधवार को एक विशेष श्रमिक ट्रेन भिवंडी रोड़ रेल्वे स्टेशन से शाम 5:40 पर मधुबनी बिहार के लिए रवाना की गयी. जिसमें 1449 प्रवासी मजदूर सवार थें. इससे पूर्व भी इसी स्टेशन से गोरखपुर, जयपुर व पटना के लिए विशेष ट्रेन रवाना की गयी हैं.आज मधुबनी बिहार के लिए जा रही विशेष ट्रेन को भिवंडी पुलिस ,मनपा तथा महसूल सहित प्रशासन के अधिकारियों ने ताली बजाकर मजदूरों की विदाई की। 

पावरलूम सहित अन्य 810 प्रवासी मजदूरों को लेकर बुधवार को एसटी महामंडल की 30 बसें मध्य प्रदेश के शिरपुर बॉर्डर तक उन्हें छोड़ने के लिए रवाना हुईं इस अवसर पर भिवंडी के प्रांत अधिकारी डॉ. मोहन नलदकर, तहसीलदार शशिकांत गायकवाड, भिवंडी के पुलिस उपायुक्त राजकुमार शिंदे और नारपोली पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक मालोजी शिंदे ने हरी झंडी दिखाकर मजदूरों को रवाना किया। इससे पहले भी 31 बसों द्वारा लगभग 795 मजदूरों को मध्य प्रदेश के बार्डर तक मुफ्त रवाना किया जा चुका है। इस अवसर पर श्री भैरव सेवा समिति और अखिल भारतीय गुजराती समाज की तरफ से मजदूरों को खाने के लिए पैकेट व पानी की बोतल दिया गया।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट