खोणी ग्राम पंचायत के सफाई कर्मचारी वेतन से वंचित

तीन महीने से वेतन नहीं मिलने के कारण भुखमरी के कगार पर

भिवंडी।। कोरोना नामक वैश्विक महामारी रोकने के लिए सफाई कर्मचारी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं.इस महा लड़ाई में अहम भूमिका निभाने वाले सफाई कर्मचारियों को तीन महिने से वेतन नहीं मिलने के कारण परिवार लाॅक डाउन में भुखमरी के कगार पर खड़ा है.इस प्रकार की घटना भिवंडी तालुका में घटित हुई हैं।
          
भिवंडी पालिका से सटे खोणी ग्राम पंचायत में लगभग 35 से अधिक सफाई कर्मचारी कार्यरत हैं.इस वैश्विक महामारी में कर्मचारियों को वेतन देने की विनती आदेश खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया हैं। किन्तु खोणी ग्राम पंचायत द्वारा पंत प्रधान मोदी का आदेश कचरा कुंडी में फेक कर उपहास उड़ाया जा रहा है ?. लाॅक डाउन के दरम्यान कर्मचारियों द्वारा किया गया सफाई काम का भी वेतन नहीं दिया गया.वही पर लाॅक डाउन में काम करने के लिए प्रत्येक महीना प्रोत्साहन के रूप एक हजार रुपये देने का आश्वासन ग्राम पंचायत प्रशासन ने किया था, किन्तु वह भी धनराशि नहीं दी गयी.जिसे सुनकर नागरिकों में आश्चर्य व्याप्त हैं। वही पर कर्मचारियों की भविष्य निवार्ह निधि भी समय पर जमा नहीं किया जाता हैं.इस प्रकार का आरोप कर्मचारियों ने लगाया हैं.सफाई कर्मचारियों के समस्या को निजात हेतु महाराष्ट्र राज्य ग्राम पंचायत कर्मचारी युनियन द्वारा ग्राम पंचायत प्रशासन को लिखित निवेदन देकर मांग किया गया है कि तीन दिन के भीतर कर्मचारियों को वेतन तथा प्रोत्साहन धनराशि नहीं दिया गया तो कर्मचारी काम को बंद कर आंदोलन करेंगे।
    
कर्मचारियों के वेतन संबंधी जानकारी मांगने पर ग्राम पंचायत के ग्राम सेवक एम.बी.परमार ने बताया कि लाॅक डाउन के कारण घरपट्टी की वसूली नहीं हो पाई हैं. जिसके कारण सफाई कर्मचारियों का तीन महिने का वेतन ग्राम पंचायत प्रशासन नहीं दे सका.इस सबंध में कर्मचारियों से चर्चा हुई हैं जल्द जल्द से रुका हुआ वेतन दे दिया जायेगा. वही पर कर्मचारियों में अनाज व जीवनावश्यक सामग्री का वितरण किया गया हैं।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट