ATM की अदला बदली प्रकरण: कोन गांव पुलिस ने किया तीन ठग को गिरफ्तार

भिवंडी।। कोन गांव पुलिस स्टेशन अंर्तगत विविध बैंकों के ATM से पैसा निकालने आऐ भोलेभाले नागरिकों को ठगों द्वारा मदद के नाम पर ATM कार्ड की अदला बदली कर नागरिकों का पैसा ठगों द्वारा निकाल लेने की घटना घटित हुई थी.जिसकी बार - बार शिकायत दर्ज होने पर कोन गांव पुलिस ने ठगों को गिरफ्तार करने की योजना  पर काम शुरू किया. जिसमें पुलिस ने सफलता प्राप्त कर तीन ठगों को गिरफ्तार कर लिया हैं।
     
गौरतलब हो कि कोनगांव के  ATM से पैसे निकालने आऐ व्यक्तियों की मदद के नाम पर ATM की अदला बदली कर धोकाधड़ी करते हुए नागरिकों के पैसे निकालने का गिरोह सक्रिय था. इसी प्रकार की घटना 25 जून को पुनः घटित हुई थी। जिसमें ठगों ने एक व्यक्ति के ATM कार्ड की अदला बदली कर उसके बैंक खाते से 25 हजार रुपये निकाल लिया था। तथा उस व्यक्ति को नकली ATM देकर ठग फरार हो गये थें। इस प्रकरण में कोन गांव पुलिस ने मामला दर्ज किया था।
       भिवंडी पुलिस उपायुक्त राजकुमार शिंदे व वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक कोन गांव रमेश काटकर के मार्गदर्शन में गुन्हे शाखा टीम के सहाय्यक पुलिस निरीक्षक अभिजित पाटिल के नेतृत्व में पुलिस उपनिरीक्षक नरेंद्र सिंह गिरासे, पो.हवा. राजेश शिंदे ,संतोष मोरे , पो. ना.किरण पाटील ,संतोष पवार ,पो.शि. कृष्ण महाले ,भागवत दहिफले ,नरेंद्र पाटील आदि ने ठगों को गिरफ्तार करने की योजना पर काम करना शुरू किया.गुप्त सूचना कर्मियों के सहायता से पुलिस को सूचना मिली कि आज ATM मशीन से पैसा निकाल देने की मदद करने के नाम तीन ठग आने वाले हैं. जिसकी सूचना मिलने पर पुलिस  ATM सेंटरों के आस पास गश्त तेज कर दी. ATM के पास संदिग्ध अवस्था में तीन लोग घुमते दिखे. कोन गांव पुलिस ने तीनों के गिरफ्तार कर तलाशी लेना शुरू कर दिया. जिनके पास से दर्जनों बनावटी ATM मिलें। इन ठगों से गहन पूछताछ करने पर 25 जून के दिन घटित घटना ATM कार्ड बदली कर 25 हजार रुपये निकालने की बात कबूल कर ली. इसके साथ 10 जून को इसी प्रकार के घटना में ठगों एक और व्यक्ति के बैंक खाते से 60 हजार रुपये निकाल लिया थें। इस  वारदात को भी इन्ही ठगों ने अंजाम दिया था।
    गिरफ्तार तीनों ठगों के पास से 47 हजार रुपये नकद ,12 हजार रुपये के दो मोबाइल, 80 हजार रुपये कीमत के KTM मोटरसाइकिल कुल 1 लाख 39 हजार रुपये के मुद्देमाल जब्त किया हैं ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट