प्रभाग समिति क्रमांक तीन परिसर ही अस्वच्छता का गढ़, स्वच्छ भिवंडी का कैसे होगा सपना पूरा - एडवोकेट भागवत वाघमारे

भिवंडी।। भिवंडी मनपा प्रशासन जहां स्वच्छ भिवंडी व सुन्दर भिवंडी का दावा करती आ रही है वही आज भिवंडी के जागरुक नागरिक व एडवोकेट भागवत वाघमारे ने एक बार फिर मनपा के दावे को नकारते हुए प्रशासन की पोल खोलकर कर रख दी है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे प्रभाग समिति क्रमांक तीन, परिसर के अस्वच्छता का विडियो लोगो द्वारा शेयर किया जा रहा है। इस वायरल हो रहे विडियो ने मनपा के स्वच्छता विभाग की पोल खोलकर रखी हुई है।
   
इस संबंध में जागरूक नागरिक व एडवोकेट भागवत वाघमारे से संपर्क करने पर उन्होंने बताया कि पद्मानगर राम मंदिर, नवजीवन कॉलोनी के पास मनपा सफाई कर्मचारियों की बस्ती है.इस बस्ती में गटर का पानी सीधे सफाई कर्मचारियों के घरों में घुस रहा था। जिसकी शिकायत स्थानिको ने मनपा के संबंधित विभाग से किया किन्तु विभाग में बैठे भ्रष्ट व कामचोर अधिकारी शिकायतकर्ताओं को नगरसेवक से शिकायत करने की बात कहते हुए सफाई कामों को जानबूझकर अनदेखा कर रहे थे।
       
स्वच्छता विभाग के भष्ट्र कर्मचारी व अधिकारियों से लगातार 15 दिनों तक शिकायत करने के बाद भी नवजीवन कॉलोनी में सफाई नहीं किया गया.जिसके कारण स्थानिको ने इस संबंध में जागरुक नागरिक व एडवोकेट भागवत वाघमारे से संपर्क किया। बता दें भागवत वाघमारे वही शख्स है.जो बीएनएन कॉलेज के सामने बन रही आरसीसी सड़क के निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का इस्तेमाल होने का खुलासा किया था जो आनन - फानन में भिवंडी मनपा के मुख्य शहर अभियंता एल.पी. गायकवाड व संबंधित अधिकारियों ने उक्त सड़क का निरीक्षण करते हुए सड़क उखाड़ कर पुनः सड़क निर्माण करवाया था।
  जागरुक नागरिक व एडवोकेट वाघमारे ने नवजीवन कालोनी में जाकर दुर्दशा को देखा। प्रत्यक्ष रूप से नालों से निकला क्रीड़ा लोगो के रसोई तक पहुँच रहा था.इस कठिन परेशानी में लोग 15 दिनों से रहने के लिए मजबूर थे.एडवोकेट वाघमारे ने तत्काल इस समस्या को संज्ञान में लेकर महानगर पालिका के प्रभाग समिति क्रमांक तीन, स्वच्छता विभाग के कार्यालय जाकर संबंधित अधिकारियों को फटकार लगाई. तथा स्वच्छता विभाग संपर्क कार्यालय के मुख्य दरवाजे के सामने फैली गंदगी व नवजीवन कालोनी स्थित सफाई कर्मचारियों के घरों का विडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया। जिससे देखते हुए सफाई कर्मचारियों के चार सदस्यीय टीम ने नवजीवन कालोनी स्थित जाकर नाला सफाई के कार्यों को अंजाम देने लगे.तथा उनके द्वारा किये गये इस कार्य को लोगो ने सोशल मीडिया पर बधाई दे रहे है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट