लंबित बिजली बिल पर कोई अधिक लाभ नहीं मिलेगा

भिवंडी।। टोरेंट पावर ने अपने उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे अपने बकाया बिजली बिलों का भुगतान समय से करें ताकि उन पर नियमों के अनुसार अतिरिक्त शुल्क / ब्याज का बोझ न पड़े। इसके साथ कहा कि उपभोक्ताओं को इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि वर्तमान में उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराए गए किस्त विकल्प कुछ ही समय के लिए हैं और भविष्य में उनके लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

कोविड महामारी के कठिन दौरान के समय उपभोक्ताओं का समर्थन करने के लिए, एम.ई.आर.सी / एम.एस.ई.डी.आई द्वारा निर्धारित उपायों के माध्यम से उपभोक्ताओं को राहत दी गी।

1) लॉकडाउन बिलों की नियत तारीखों पर एक्सटेंशन प्रदान किया गया: मार्च २० बिल की देय तिथि को १५ मई तक बढ़ाया गया और अप्रैल २० बिल की देय तिथि को ३१ मई तक बढ़ा दिया गया था।
2) औद्योगिक और वाणिज्यिक उपभोक्ताओं के फिक्स्ड / डिमांड चार्ज को लॉक डाउन दिनों के लिए - 3 महीने के लिए टाल दिया गया था।
3) लॉकडाउन अवधि के बाद, उपभोक्ताओं को नियत तारीख से पहले रीडिंग आधारित बिल का भुगतान करने पर 2% की छूट प्रदान की गई थी।
4) आस्थगित फिक्स्ड / डिमांड चार्ज के भुगतान के लिए किस्त विकल्प भी प्रदान किया गया था।

इन सभी राहत उपायों के बावजूद, यदि उपभोक्ता ने बिल का भुगतान नहीं किया है; लागू विनियमों के अनुसार कार्रवाई के लिए उत्तरदायी होगा। टोरेंट पावर ने उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे किसी भी झूठे प्रचार से गुमराह न हों। किसी भी चिंता / प्रश्न के मामले में, उपभोक्ताओं से अनुरोध किया जाता है कि वे टोरेंट पावर कस्टमर केयर सेंटर से बात करें।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट