भिवंडी के पत्रकार संतोष चव्हाण के साथ 37,550 रुपये की ठगी, मामला दर्ज

भिवंडी।। भिवंडी शहर से प्रकाशित होने वाला "बापा चा बाप" मराठी साप्ताहिक समाचार पत्र के कार्यकारी संपादक संतोष चव्हाण से फेसबुक पर एक महिला ने दोस्ती कर 37,550 रुपये ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। वही पर पत्रकार संतोष चव्हाण ने फेसबुक की महिला दोस्त व कुरियर मैनेजर के खिलाफ नारपोली पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करवाया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार भिवंडी के पत्रकार संतोष चव्हाण ने चार वर्ष से फेसबुक सोशल साइट पर रोज अंन्ड्रीया नामक महिला से दोस्ती की थी.फेसबुक की महिला दोस्त ने अमेरिका के बाजार से खरेदीकर अनेक किमती वस्तु को संतोष चव्हाण को गिफ्ट देने के लिए दिल्ली स्थित अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भेजा। अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा दिल्ली से एक महिला तथा एक पुरुष ने मोबाइल फोनकर 37,550 रुपये भरने के लिए कहा तथा पैसा भरने के बाद ही आपका पासर्ल मुंबई भेजा जायेगा और रकम भरने के लिए एक बैक खाता भी मोबाइल पर मैसैस किया.पत्रकार संतोष चव्हाण ने उनके द्वारा दिये गये बैक खाता में 37,550 रुपये ट्रांसफर कर दिये. बाद में जानकारी मिली उनके साथ धोखा हुआ है तो उसकी शिकायत उन्होंने नारपोली पुलिस स्टेशन में रोज अंन्ड्रीया व मोबाइल धारक 7085501036 के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है.

नारपोली पुलिस ने दोनों के खिलाफ भादंवि के कलम 420, 34 प्रमाणे गुनाह दर्ज कर लिया है जिसकी जांच पुलिस उपनिरीक्षक कारवार कर रहे है संतोष चव्हाण ने संपर्क करने उन्होंने बताया कि सोसल मीडिया पर इस प्रकार की बहुत से फेंक आईडी बनाकर लोगों को फसाने का गोरख धंधा किया जा रहा है जिसके कारण उनका आर्थिक शोषण होतट है ऐसे लोगों से सावधानी बरतनी चाहिए अन्यथा आपके साथ भी धोका हो सकता है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट