भिवंडी शहर में गर्भपात की गोलियों का अवैध कारोबार !

मेडिकल स्टोर के अलावा निजी व्यक्तियों द्वारा बेची जा रही है गोलियाँ।
भिवंडी।। सरकार ने गर्भपात पर पूर्ण रूप से पाबंदी लगाकर रखा हुआ है.किन्तु भिवंडी शहर में मेडिकल स्टोर सहित चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े कई लोगों द्वारा गर्भपात की गोलियाँ बेचने का काला कारोबार किया जा रहा है.जिसका खुलासा एक सामजिक कार्यकर्ता ने किया है.आश्चर्य की बात है ऐसे कृत्य करने वालों लोगों को पुलिस प्रशासन सहित चिकित्सक अधिकारियों का भय नहीं है।
सामाजिक कार्यकर्ता के अनुसार मेडिकल स्टोरों में गर्भपात की गोलियाँ डाॅक्टर के अनुमति बिना 300 रुपये से लेकर 1500 रुपये में बेची जा रही है जिसके कारण गर्भपात की संख्या में प्रतिदिन बढ़ोत्तरी हो रही है.क्या पुलिस अथवा चिकित्सक अधिकारियों तक ऐसे मेडिकल स्टोर सहित आम व्यक्तियों पर कार्रवाई करेगी. इस प्रकार का सवाल भी उठाया जा रहा है।
स्टिंग आपरेशन करने वाले जागरूक नागरिक विजय जाधव ने बताया कि उन्हें शास्त्रीनगर स्थित एक मेडिकल पर गर्भपात की दवाई मिलने की सुचना मिली थी.जिसके सुचना पर उन्होंने नकली ग्राहक बनकर मेडिकल स्टोर के मालिक से
गर्भपात की गोलियां की मांग किया जिसका उन्होंने मोबाइल द्वारा विडियो भी बनाया.इस विडियो में मेडिकल स्टोर मालिक ने पैसे लेकर बिना डाॅक्टर के अनुमति लिए ही गर्भपात की गोलियाँ दे रहा है। जाधव ने कहा कि भिवंडी के कई मेडिकल वाले ऐसे कृत्य कार्य कर रहे है जिसके कारण गर्भपात कानून का उल्लंघन होने के साथ गर्भपात की संख्या में वृद्धि हुई है।
स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ.सुप्रिया अरवारी ने कहा कि गर्भपात की गोलियाँ बिना डाॅक्टर के सलाह लिए नहीं खाना चाहिए। कभी कभी महिलाएं सहित गर्भाशय में पल रहे शिशु को भी नुकसान पहुँच सकता है। इन गोलियों से कभी कभी पूर्ण रुप से भ्रुण की सफाई नहीं हो पाती है जिसके कारण मां को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है अगर किसी मेडिकल स्टोर द्वारा इस प्रकार का कृत्य किया जा रहा है तो उसके ऊपर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट