दबंगों के खिलाफ पूरे एक्शन में दिखी बीकापुर पुलिस

''श्री सौरभ कुंज आश्रम" के हमलावरों पर 24 घंटे के भीतर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज ...


बीकापुर, अयोध्या ।। कोतवाली क्षेत्र के पातूपुर पुर ग्राम सभा में विगत बुधवार देर शाम घात लगाकर बैठे दबंगों ने श्री सौरभ कुंज आश्रम में घुसकर प्रबंधक दंपत्ति पर जानलेवा हमला कर दिया सूझबूझ दिखाते हुए किसी तरह बुजुर्ग दंपत्ति ने अपनी जान बचाई एवं 112 नंबर पर पुलिस को  फोन किया, सक्रियता दिखाते हुए तेजी से पुलिस घटनास्थल की ओर बढ़ चली लेकिन गेट के बाहर खड़े अपने मुखबिरों द्वारा पुलिस आने की सूचना पाकर दबंग धमकी देते हुए उल्टे पांव भाग खड़े हुए।

इस घटना के बाद साधु संतों एवं क्षेत्र के लोगों में भारी रोष व्याप्त था।

पुलिस प्रशासन द्वारा दबंगों पर कठोर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया गया था । इसी क्रम में तेजी दिखाते हुए बीकापुर पुलिस ने 24 घंटे के भीतर ही  विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है एवम् अग्रिम कार्यवाही की तैयारी में जुट गई है।

क्षेत्र के लोगों ने बताया कि पिछले कई वर्षों से धन बल के आधार पर मारपीट करना किसी की बेज्जती कर देना इन दबंगों के लिए आम बात है एवं डर के मारे कोई इनके आगे मुंह नहीं खोलता लेकिन इस बार  पुलिस की इस कार्यवाही से लोगों में काफी उत्साह है और जनता को उम्मीद है कि जल्द ही दोषी सलाखों के पीछे होंगे।

बताते चलें कि स्टे नेचुरल फाउंडेशन के तत्वाधान में संचालित "श्री सौरभ कुंज आश्रम" के माध्यम से हजारों लोगों का भरण पोषण होता है।   लॉकडाउन के दौरान  पूरे जिले में भारी मात्रा में खाद्य पदार्थों का वितरण किया गया था। यहां दैनिक रूप से योग, यज्ञ, आरती इत्यादि धार्मिक कार्यक्रम होते हैं एवं प्राकृतिक वाटिका में रसायन मुक्त साग सब्जियां उगा कर भंडारे के माध्यम से खाद्य पदार्थों का वितरण किया जाता है। साथ ही सौरभ कुंज के माध्यम से ग्रामीण वासियों को रोजगार के नए अवसर भी उपलब्ध कराया जा रहा है उक्त आश्रम में समय-समय पर विदेशी भी आकर योग और ध्यान के गुण सीखते हैं एवं आश्रम की समस्त सेवाएं पूरी तरह निशुल्क है।

सूत्रों के मुताबिक संस्था प्रमुख सूर्या सिंह द्वारा चलाए जा रहे  "मांस मदिरा मुक्त अयोध्या-यज्ञ आरती युक्त अयोध्या"  अभियान से नाराज दबंग, संचालकों की हत्या कर जमीन हथियाने के  प्रयास में थे। बताते चलें कि इस अभियान को भारी जनसमर्थन मिल रहा है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट