किसान मेला व प्रदर्शनी में विधायक ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

अमानीगंज, अयोध्या ।। विकासखण्ड परिसर में रविवार को योगी सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने पर किसान कल्याण मिशन के अंतर्गत कृषि विभाग द्वारा ब्लॉक स्तरीय किसान मेला व प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। मेले के मुख्य अतिथि मिल्कीपुर विधायक गोरखनाथ बाबा रहे। मेले में किसानों को योजनाओं के स्वीकृति पत्र व प्रशस्ति पत्र भी वितरित किए गए।  

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मिल्कीपुर विधायक गोरखनाथ बाबा ने कहा कि प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री गरीबों के लिए चिंतित हैं कि उनकी तरक्की कैसे हो उनको समाज में अग्रणी श्रेणी में कैसे लाया जाए जिसके लिए आवास, गैस, बिजली, खाद्यान्न जैसे सारी बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराई जा रही है। भाजपा सरकार में किसान सुदृढ़ हुआ है बिजली विभाग की प्रक्रिया सरल की की गई है अब लोगों को बिल जमा करने के लिए चक्कर नहीं काटना पड़ रहा है सरकार ने कृषि क्षेत्र में नए कीर्तिमान स्थापित करते हुए खाद्यान्न की रिकॉर्ड खरीदारी की गई है। किसान मिट्टी की जांच  करा करी रसायनों का प्रयोग करें । ब्लॉक पर मिट्टी जांच की निशुल्क व्यवस्था है विधायक गोरखनाथ बाबा ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों की समस्याओं के दृष्टिगत कृषि विभाग के कर्मचारियों को निर्देशित भी किया।

ब्लॉक परिसर में आयोजित किसान मेला व प्रदर्शनी में विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का विधायक ने अवलोकन भी किया। मेले में कृषि विभाग, उद्यान, समाज कल्याण, बैंक पंचायती राज विभाग , राष्ट्रीय आजीविका मिशन  के स्टाल लगाये गये थे जिसमें  किसानों को आवश्यक जानकारी प्रदान की गई। विधायक ने आवास एवं कैटल शेड के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र व किसानों को प्रशस्ति पत्र भी सौंपा।

 इस अवसर पर विधायक के निजी सचिव महेश ओझा, खण्ड विकास अधिकारी विकास सिंह, शीतला वाजपेयी, शंभू सिंह, एडीओ पंचायत शिव कुमार चौबे, ग्राम विकास अधिकारी हरेन्द्र सिंह सहित भारी संख्या में कृषक मौजूद रहे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट