आदर्श चुनाव आचार संहिता की खुलेआम उड़ रही धज्जियां, बीकापुर पुलिस माैन

बीकापुर, अयोध्या ।। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के अंतर्गत आदर्श चुनाव आचार संहिता समूचे जिले में प्रभावी है, यही नहीं राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से जारी गाइडलाइन का शत-प्रतिशत अनुपालन कराने हेतु भले ही जिले के उच्चाधिकारी समर्पित नजर आ रहे हो, लेकिन बीकापुर कोतवाली पुलिस के लिए यह नियम और कानून कोई मायने नहीं रखते।

जिसके चलते बीकापुर द्वितीय से जिला पंचायत का चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी द्वारा चुनाव प्रचार का एक नया तरीका निकाला गया है।प्रत्याशी द्वारा समूचे जिला पंचायत क्षेत्र में कई बिना नंबर की बाइकों पर ही लाउडस्पीकर बंधा कर प्रचार प्रसार शुरू कर दिया गया है।

बताते चलें कि निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी बीकापुर की ओर से उक्त प्रत्याशी द्वारा मात्र एक वाहन पर निर्धारित डिसमिल के साउंड रखकर प्रचार प्रसार किए जाने की अनुमति प्रदान की गई है जिसकी आड़ में उक्त प्रत्याशी आदर्श चुनाव आचार संगीता को ठेंगा दिखा रहा है। उक्त प्रत्याशी के कारनामों को लेकर समूचे क्षेत्र में चर्चाओं का बाजार गर्म है। लोगों का कहना है कि काश पुलिस सक्रिय होती तो बीकापुर द्वितीय के बसपा समर्थित प्रत्याशी द्वारा अनाधिकार चेष्टा न की जाती।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट