नलजल ठप होने से पेयजल का संकट गहराया

रामगढ़ कैमुर से , संवाददाता प्रदीप कुमार सिंह की रिपोर्ट 


रामगढ़ कैमुर ।। रामगढ़ प्रखंड मुख्यालय के पंचायत सिसौड़ा के ग्राम अल्लीपुर में नलजल की स्थिति इस कदर बदहाल है कि लोग  पीने के पानी के लिए तरस रहे है । ग्रामीणों का कहना है कि जबसे नलजल की टंकी लगी है कभी भी सुचारू रूप से पानी घरों तक नही पहुंचा । टंकी जब चालू होता है तो पानी कम बालू ज्यादा होता है,जिसके कारण पानी का पाइप जाम हो चुका है। 

प्राप्त सूत्रों के अनुसार करीब छः माह से ऊपर हो गया जब साफ पानी आया था नल से , अब तो ये सपना हो चुका है। ग्रामीण सोनू राम, डॉ धर्मु बिंद, बुधन राम , मुन्ना राम , गोविंद राम, रमेश गिरी, जितेंद्र राम एवम अन्य का कहना है कि बालू से पाइप जाम हो चुका है और अब तो उम्मीद टूट चुकी है कि सात निश्चय के पानी टंकी का शुद्ध पानी भी पीने को मिलेगा। पानी टँकी लगने से एक उम्मीद जगी थी कि हमें अपने दैनिक जीवन में पानी की कमी की समस्या नही झेलनी पड़ेगी , मवेशियों को शुद्ध पानी पिला सकेंगे और और दिनचर्या के सभी कर सकेंगे । पर शायद ये मुमकिन नहीं दिखाई दे रहा है। वार्ड सदस्य और मुखिया जी से कई बार गुहार ग्रामीणों ने लगाया आश्वासन मिला पर अभी तक काम नहीं हुआ। 

अब तो पंचायती राज का कार्यकाल भी खत्म हो रहा है लोगों ने कहा कि इसबार मुखिया उसी को चुनेंगे जो सरकारी योजनाओं का लाभ आम जनता तक सही रूप से पहुचा सके।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट