कोरोना महामारी के कारण लाॅक डाउन के आसार ! बिजली के उपयोग तथा मीटर यूनिट का नियमित रूप से करें निरीक्षण - टोरेंट पावर कंपनी

भिवंडी।। राज्य एक बार फिर वैश्विक महामारी कोरोना का दंश झेल रहा है.इस महामारी से निजात पाने के लिए सरकार ने आंशिक तालाबंदी सहित विभिन्न कठोर नियमों को लागू किया है.अत्यावश्यक सेवा को छोड़ कर सभी व्यवसाय, दुकानें बंद रखने के लिए आदेश जारी किया गया है.जिसके कारण लोग घरों में है.इसके साथ ही भीषण गर्मी का प्रकोप भी बढ़ रहा है.परिणामस्वरूप एसी व कूलर तथा पंखे आदि इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का अधिक उपयोग उपभोक्ताओं द्वारा किया जा रहा है. जिसके कारण बिजली की खपत बढ़ सकती है.पिछले साल की भांति उपभोक्ताओं को किसी प्रकार की असुविधा अथवा कठिनाई का सामना ना करना पड़े। इसलिए अपने बिजली सप्लाई तथा खपत की नियमित निगरानी करने की अपिल टोरेंट पावर कंपनी ने अपने उपभोक्ताओं से की है।

इसके साथ ही टोरेंट पावर कंपनी ने अपने उपभोक्ताओं से अनुरोध किया है कि प्रत्येक उपभोक्ता अपने मीटर को नियमित रूप से जांच करें जिसके कारण दैनंदिन बिजली की खपत तथा यूनिट की जानकारी मिल सकें। इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जैसे पंखे,एसी,कूलर आदि का उपयोग जरूरत अनुसार करें ताकि आप का बिजली बिल नियंत्रण में रहें।
     
कंपनी ने अपने उपभोक्ताओं को जानकारी देते हुए बताया कि कौन सा उपकरण का उपयोग करने पर कितनी बिजली की खपत हो गयी इसकी जानकारी टोरेंट पावर कंपनी की वेबसाइट: connect.torrentpower.com पर "एनर्जी कैलकुलेटर" विकल्प से समझा जा सकता है.उपभोक्ताओं से अनुरोध है कि कृपया अपने बिजली के उपयोग को समझने के लिए इस विकल्प का इस्तेमाल करें.

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट