खण्ड शिक्षा कार्यालय में आधार कार्ड बनाने में नहीं थम रहा अवैध वसूली का सिलसिला

जरूरतमंदों की जेब पर दिनदहाड़े डाला जा रहा डाका ...


बीकापुर, अयोध्या ।। आधार कार्ड बनवाने के लिए क्षेत्र के लोग दर-दर भटक रहे हैं। इसके बावजूद उनका प्रयास बेकार साबित हो रहा है। 

खंड शिक्षा कार्यालय बीकापुर में खुलेआम प्रति आधार कार्ड 200 से 300 रुपये तक सुविधाशुल्क जाने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। केंद्र एवं प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पाने में के आधार कार्ड की अनिवार्यता को देखते हुए लोग इसे बनवाने के लिए खंड शिक्षा कार्यालय बीकापुर का चक्कर लगा रहे हैं। सुबह से शाम तक कार्यालय में अपनी बारी का इंतजार करने के उपरांत थक हार कर अपने घरों को हुए रग वापस लौट जा रहे हैं। आधार कार्ड उन्हीं का बन रहा है, जो प्रति आधार कार्ड 200 से 300 रुपये तक का सुविधाशुल्क देते हैं। उनके इस कार्य का खंड शिक्षा अधिकारी या कर्मचारी इस गोरखधंधे का विरोध भी नहीं कर रहे है। यहां डंके की चोट पर वसूली हो रही है। मानो आधार कार्ड बनाने के नाम पर लूट की खुली छूट है।

स्थानीय अभिभावकों ने जिलाधिकारी  का ध्यान अपेक्षित करते हुए तत्काल कार्रवाई की मांग की है। ताकि गरीबों बच्चों का आधार कार्ड सुविधाजनक तरीके से बिना किसी लेनदेन के बन सके। फिलहाल यदि इस गोरखधंधे की जांच हुई तो  बेसिक शिक्षा विभाग के कई और बड़े चेहरे भी बेनकाब  जरूर होंगे। जिनके कंधों पर तोप रखकर आधार कार्ड बनाए जाने केेे नाम प खुला खेल फर्रुखाबादी खेला जा रहा है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट