चिकित्सा प्रकोष्ठ को मजबूत एवं सशक्त बनाने को लेकर मिशन मुहिम अंतर्गत कार्य का शुभारंभ

कैमूर (भभुआ) ।। जदयू चिकित्सा सेवा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. एलबी सिंह के एक दिवसीय दौरे के दरम्यान कैमूर पहुंचने पर उत्तर प्रदेश एवं बिहार की सीमा पर  प्रवेश करते ही कर्मनाशा बॉर्डर पर चिकित्सा प्रकोष्ठ के चिकित्सकों  ने पुष्प वर्षा के साथ फूल माला पहनाकर एवं नारे लगाकर जोरदार स्वागत सत्कार किया. इस बीच कर्मनाशा ,दुर्गावती ,मरहीया मोड़ ,मोहनिया ,रतवार ,भभुआ ,भगवानपुर सहित विभिन्न जगहों पर उत्साह से लबरेज होते हुए चिकित्सा प्रकोष्ठ के चिकित्सकों ने अपने नेता का फूल माला से स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार डॉ. एलबी सिंह जिंदाबाद का नारा अपने प्रिय नेता के स्वागत में जमकर लगाएं इसके बाद डॉ.सिंह का काफिला आगे बढ़ा.

ज्ञात हो कि जैसे ही जदयू प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सिंह कैमूर  पहुंचे तो उनका जिला अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मण सिंह एवं जिला कोषाध्यक्ष सह मीडिया प्रभारी डॉ. राकेश कुमार  के नेतृत्व में चिकित्सा प्रकोष्ठ के  चिकित्सकों ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। फिर काफिला माता मुंडेश्वरी धाम पहुंचा। और सभी ने मां का पूजन दर्शन किया ।वापस शाम को मोहनिया पहुंचे जहां प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि चिकित्सा प्रकोष्ठ को मजबूत एवं सशक्त बनाने को लेकर मिशन मुहिम के तहत हम काम कर रहे हैं उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ग्रामीण चिकित्सकों के उत्थान के लिए निरंतर प्रयासरत हैं। और इनके कौशल विकास एवं रोजगार सृजन को लेकर कई बिंदुओं पर कार्य किया जा चुका है बहुत जल्द ही स्वास्थ्य के क्षेत्र में ग्रामीण चिकित्सकों की सरकार मदद लेगी। कोविड-19 टीवी उन्मूलन अभियान सहित कई क्षेत्रों में ग्रामीण चिकित्सक अपनी सेवाएं दे रहे हैं। माननीय मुख्यमंत्री इन चिकित्सकों के सेवाओं से अवगत हैं। देश के किसी भी राज्य में ग्रामीण चिकित्सकों को आगे बढ़ाने के लिए कोई प्रावधान नहीं है। माननीय मुख्यमंत्री के आशीर्वाद से यह संभव हुआ है। उन्होंने कहा कि आप सभी प्रशिक्षित हुए हैं और आगे भी उन्हीं के आशीर्वाद से आप सभी लोगों के लिए रोजगार का सृजन होगा। बताते चलें कि कैमूर की पावन धरती पर  प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार अपनी धर्मपत्नी डॉ प्रेमलता सिंह के साथ कैमूर की पावन धरती पर पहुंचे। 

कार्यकर्ताओं ने इस मौके पर  जदयू जिंदाबाद, डॉ. एलबी सिंह जिंदाबाद चिकित्सा सेवा प्रकोष्ठ जिंदाबाद का गगनभेदी नारा जमकर लगाए. डॉ. सिंह के काफिले के साथ उनके परम मित्र डॉ. शांति मोहन सिंह ,आशा सिंह ,डॉ. आर सी मिश्रा ऑर्थोपेडिक सर्जन मेदांता हॉस्पिटल रांची ,मनोरमा मिश्रा, डॉ. अरविंद प्रकाश प्लास्टिक सर्जन मेदांता हॉस्पिटल रांची, डॉक्टर एनपी नारायण ,किरण सिन्हा ,डॉ एसके परिमल सीआरपीएफ डीआईजी, रीता परिमल का भी कैमूर की पावन धरती पर आगमन हुआ था। और सभी का सहृदय कैमूर चिकित्सा सेवा प्रकोष्ठ की तरफ से फूल माला एवं पुष्पगुच्छ से भव्य स्वागत किया गया। इस मौके पर सभी पंचशील मित्र मंडली ने माननीय मुख्यमंत्री के द्वारा गठित चिकित्सा सेवा प्रकोष्ठ की भूरी भूरी प्रशंसा की और कहा कि बिहार के चिकित्सा प्रकोष्ठ को बेहतर से बेहतर बनाने में हम सभी का भरपूर सहयोग रहेगा। इस मौके पर उपस्थित चिकित्सकों में जिला महासचिव डॉ. रंजीत पांडे, मोहनिया प्रखंड अध्यक्ष डॉ. अनिल प्रसाद दुर्गावती प्रखंड अध्यक्ष डॉ. राम दुलार राम, भगवानपुर प्रखंड अध्यक्ष डॉ. अक्षय कुमार ,नुआवं प्रखंड अध्यक्ष डॉ. सत्येंद्र पाल भभुआ के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. रमेश सिंह, डॉ. नंदजी प्रसाद डॉ. अंकित कुमार के अलावा ग्रामीण चिकित्सकों में जीतू पांडे, उत्तम कुमार ,ओशियर प्रसाद ,सत्येंद्र प्रसाद ,दीनदयाल राम वाहिद अंसारी प्रमोद सिंह सहित जिले के विभिन्न प्रखंडों से चिकित्सकों ने कार्यक्रम में भाग लिया और कार्यक्रम को सफल बनाया।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट