ठाकुर्ली रेलवे में कार्यरत गाड़ी परीक्षक का तीन युवकों नें किया अपहरण, 10 लाख की मांगी थी फिरौती

कल्याण ।। कल्याण व डोंबिवली स्टेशन के बीच स्थित ठाकुर्ली स्टेशन के गाड़ी परीक्षक का तीन युवकों नें अपहरण कर लिया तथा ठाकुर्ली व डोंबिवली शहर में रात 2 बजे तक कार में घुमाया उसी समय संयोगवश सीनियर सेक्सन इंजीनियर का फोन आने से पकड़े जाने के डर से तीनों अपहरण कर्ताओं नें उसे छोड़ दिया और फरार हो गए तथा इस घटना का किसी से उल्लेख करने पर जान से मार देने की धमकी दी।

बता दे कि मोहित कल्लू सिंह ठाकुर्ली स्टेशन पर गाड़ी परीक्षक (कर्षण) के रूप में कार्यरत हैं, 6 अप्रैल की रात जब वह ड्यूटी पर तैनात थे तो तीन लोग आए और उनसे कहा कि बाहर इंसपेक्टर साहब खड़े हैं और उन्हें कुछ बात करनी है इस पर वह उनके साथ गए जिसके बाद उन्होंने कहा कि इंस्पेक्टर थोड़ा आगे खड़े हैं इस तरह मोहित को ठाकुर्ली शहर की तरफ ले गए जहां एक ब्रीजा गाड़ी में उन्हें बैठाया उनका मोबाइल लेकर अकाउंट का बैलेंस चेक किया तथा 10 लाख रुपए की तत्काल मांग की।

इसी बीच मोहित नें अपनी पत्नी को फोन लगाकर कहा कि कैसे भी भाई व रिश्तेदारों से 10 लाख की व्यवस्था करों क्योकि मुझे फ्लाइंग वालों ने पकड़ लिया है। इसी बीच मोहित की पत्नी का फिर से फोन आया कि अकाउंट में केवल डेढ़ लाख रुपए हैं तो मोहित नें किसी मित्र को फोन लगाया लेकिन फोन नही लगा। मोहित का ड्यूटी कार्ड भी अपहरणकर्ताओं नें ले लिया था। रात करीब डेढ़ बजे के दौरान सीनियर सेक्सन इंजीनियर कांशीराम का फोन आने पर तीनों नें मोहित को बोला कि वह बोल दे कि वह खाना खाने आया है। फिर कुछ समय मे फिर से सेक्सन इंजीनियर का फोन आया और उन्होंने कहा कि तुम ड्यूटी से गायब हो जल्दी पंहुचों नही तो लोकेशन ट्रैक कर तुम्हारे पास आ रहा हूँ यह सुनते ही अपहरणकर्ता घबरा गए और उन्होंने इस हिदायत के साथ मोहित को छोड़ दिया कि वह इस विषय मे किसी को नही बताएगा अन्यथा उसे वह जान से मार देंगे। छूटने के बाद उन्होंने इस घटना के संबंध में डोंबिवली जीआरपी को सूचित किया जहां पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई है। डोंबिवली के जीआरपी इंचार्ज मुकेश ढगे ने सवांददाता को बताया कि पुलिस टीम अपहरणकर्ताओं की तलाश सरगर्मी से कर रही है।। खबर लिखे जाने तक अपहरणकर्ता पुलिस की गिरफ्त से दूर थे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट