नाबालिक बालिका के साथ घर मे घुसकर दुष्कर्म करने वाले आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

तलेन ।। महिला संबंधी अपराध करने वाले अपराधियो को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने हेतु जिला पुलिस कप्तान के द्वारा समस्त थाना प्रभारियों को निर्देशित किया जा रहा है। वही निर्देशों के परिपालन में थाना तलेन की पुलिस टीम ने पीडिता नाबालिक लडकी के साथ घर मे घुसकर दुष्कर्म करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है । थाना तलेन में दिनांक 05.06.22 को पीडिता के द्वारा एक लिखित आवेदन पत्र आरोपी ताहिर खां  व किस्मत खां  के विरुद्ध पेश किया। आवेदन पर से थाना तलेन मे अप.क्र. 206/22 धारा 376-डी,450 भादवि, 5/6 पाक्सो एक्ट का पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया । महिला संबंधी अपराध होने से अपराध की कायमी उनि भूरी भील थाना पचोर द्वारा की गई।

पुलिस अधीक्षक राजगढ़ श्री अवधेश कुमार गोस्वामी (भापुसे ) के द्वारा अपराध में संज्ञान लेते हुए थाना तलेन में पुलिस टीम गठित कर अपराधी की तलाश में लगाया गया ।        

आरोपी की तलाश हेतु अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री मनकामना प्रसाद के मार्गदर्शन में सुश्री जोईस दास अनुविभागीय अधिकारी अनुभाग सारंगपुर के निर्देशन में थाना तलेन में एक पुलिस टीम थाना प्रभारी तलेन के नेतृत्व में गठित की गई मामला बलात्कार का होने से, अनुसंधान उनि उमाशंकर थाना प्रभारी तलेन द्वारा किया गया जिनके निर्देशन मे थाना तलेन पुलिस टीम द्वारा सक्रियता से आरोपी की तलाश की और आरोपी ताहिर  वेग व किस्मत खां  निवासीगण सीका तुर्कीपुरा को पकड़ने में सफलता प्राप्त की आरोपियों को माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया जहां से आरोपी को उसके अंजाम तक सलाखों के पीछे भेज दिया गया है ।   

पुलिस की इस कार्रवाई से पीड़ित पक्ष में आत्मविश्वास आया और उनके द्वारा पुलिस को धन्यवाद ज्ञापित किया गया पुलिस के द्वारा पीडीता की ऊर्जा डेस्क में काउंसलिंग भी कराई गई।

उक्त सम्पूर्ण कार्यवाही में महत्वपूर्ण भूमिका उपनिरीक्षक उमाशंकर मुकाती थाना प्रभारी थाना तलेन, सउनि जी.पी. पटेल, आरक्षक 885 अनिल आर्य, आर. 195 संजय, आर. 385 सतपाल वर्मा, आर. 720 भानू, आर. 828 खेमसिंह, मआर.863 संगीता की रही ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट