रेलवे स्टेशन पर चोरो का गैंग सक्रिय मात्र दो दिनों में सर्वाधिक मामले दर्ज

कल्याण ।। ट्रेन में सफर के दौरान या ट्रेन में चढ़ते- उतरते समय भीड़ का फायदा उठाते हुए चोरों द्वारा यात्रियों के मोबाइल,पर्स या उनके कीमती सामान चोरी करने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। कल्याण रेलवे पुलिस थाने में पिछले दो दिनों में दस चोरी के मामले दर्ज कर पुलिस चोरों की तलाश में जुटी हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार कल्याण रेलवे पुलिस थाने में बीते दो दिन यानी 17 और 18 अक्टूबर को कुल दस मामले दर्ज हुए है, पहले दिन पांच, दूसरे दिन भी पांच मामले दर्ज हुए है। भिवंडी के रहनेवाले शैलेंद्र करले जो कि भिवंडी स्थित जोशी हॉस्पिटल के पास रहते है वह कल्याण रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक से ट्रेन में चढ़ रहे थे कि उनके जेब से किसी चोर ने पर्स चुरा लिया। डोंबिवली पूर्व, सांगाव के रहनेवाले तुषार सुरवाड़े अपनी बहन और जीजा के साथ रसौल एक्सप्रेस से जब कल्याण उतर रहे थे उनकी जेब से किसी ने मोबाइल चुरा लिया। डोंबिवली पूर्व, शिवमंदिर के रहनेवाले नीलेश कुलकर्णी ने रेलवे पुलिस को बताया कि वह नंदीग्राम एक्सप्रेस से कल्याण रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर चार पर उतरे और जब देखे तो उनके जेब से मोबाइल चोरी हो गया था। शहड़ फाटक के बाल्मीकि नगर के रहनेवाले जितुकुमार टांक जो कि बीएमसी में कांट्रेक्ट बेस पर काम करते है,17 तारीख को जब वह मुंबई जाने के लिए लोकल पकड़े तो भीड़ का फायदा उठाते हुए किसी चोर ने उनके जेब से मोबाइल चुरा लिया। डोंबिवली पूर्व,पाथरली गांव की रहनेवाली 62 वर्षीय बुजुर्ग ने रेलवे पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए पुलिस को बताई की तीर्थ यात्रा करने के लिए वाराणसी गयी थी एलटीटी एक्सप्रेस से जब वह वापस अपने घर के लिए लौट रही थी तो उनके बैग का चेन खोलकर किसी ने उनका पर्स चुरा लिया जिसमें हाजरो रुपए के साथ साथ जरूरी कागजात थे।

ठीक इसी प्रकार दूसरे दिन यानी 18 तारीख को कल्याण पूर्व कोलसेवाड़ी का रहनेवाला भीमराव काशीनाथ महाले तपोवन एक्सप्रेस में कल्याण के लिए चढा,टिटवाला में देखा कि उनकी जेब से दो हजार 500 रुपए गायब थे। कलवा का रहनेवाला मारुती नायक साइन से घर आने के लिये लोकल पकड़ा,रास्ते मे उसकी नींद लग गयी जिसके कारण वह कल्याण आ गया। आने के बाद उसकी नींद खुली तबतक रात बहुत हो चुकी थी वापस मुंबई की तरफ जाने के किये ट्रेन का इंतजार कर रहा था कि फिरसे वह प्लेटफॉर्म पर सो गया सुबह सवा पांच बजे जब वे उठा तो देखा कि उसके जेब से मोबाइल गायब है। बदलापुर की रहने वाली17 वर्षीय युवती अग्रवाल कॉलेज की छात्र है जब वह बदलापुर से कल्याण रेलवे स्टेशन पर उतरकर ब्रिज पर चढ़ने लगी तो उसका ध्यान पर्स में रखे मोबाइल पर गया तो देखी की मोबाइल चोरी हो गया था। बदलापुर पश्चिम के रहनेवाले बालेश शर्मा का ट्रेन में से 24 हजार का मोबाइल चोर ने चुरा लिया। कल्याण पूर्व चिंचपाड़ा के रहनेवाले दीपक घोड़के अपनी स्कूटर को मस्जिद बोगदे के पास खड़ा कर काम पर गए थे वापस आकर देखे तो स्कूटी गयाब थी। पुलिस के अनुसार स्कूटी की कीमत 77 हजार 322 रूपए थी। उक्त सभी दसो मामलों की जांच रेलवे पुलिस कर रही है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट