6000 लीटर शराब का हुआ विनिष्टीकरण

संवाददाता कुमार चन्द्र भुषण तिवारी की रिपोर्ट


कैमूर ।। प्रदेश में सरकार के शराबबंदी कानून लागू होने के बाद से ही लगातार, उत्पाद विभाग स्थानीय थाना प्रशासन के साथ ही मद्य निषेध विभाग की टीम  शराब को पकड़ने में लगी हुई है। वाहनों को तो सरकार के आदेशानुसार नीलाम कर दिया जाता है।पर पकड़े गए शराब को शासनिक प्रशासनिक पदाधिकारियों की मौजूदगी में नष्ट किया जाता है।

जिस क्रम में जिला के मोहनियां थाना के 18 कांडों में जप्त 6000 लीटर शराब को मोहनियां के समेकीत चेकपोस्ट पर शुक्रवार देर शाम मजिस्ट्रेट और उत्पाद विभाग की उपस्थिति में नष्ट किया गया। उत्पाद विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला पदाधिकारी नवदीप शुक्ला के निर्देश में, 

 मोहनियां थाना के कुल 18 कांडों में जप्त 6000 लीटर शराब मोहनिया थाने से ट्रक पर लोड कर समेकित चेकपोस्ट यार्ड में लाया गया जहां रोलर चलाकर नष्ट किया गया।जप्त शराब का बाजार मूल्य लगभग 50 लाख रुपए आंका जा रहा है। शराबियों और शराब कारोबारियों को पकड़ने का सिलसिला लगातार जारी है। कैमूर जिला उत्तर प्रदेश से सटे होने के कारण शराब तस्करों द्वारा इस रास्ते से शराब की तस्करी के लिए नए-नए हथकंडे अपनाया जाता है। जिसके विरुद्ध कैमूर पुलिस, उत्पाद विभाग और एंटी लिकर टास्क फोर्स लगातार अभियान चला रही हैं । जिसका नतीजा है कि भारी मात्रा में जप्त शराब को नष्ट किया गया।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट