स्कूल में शिक्षक पर ग्रामीणों ने किया धारदार हथियार से हमला, एवं तोड़फोड़

संवाददाता-: अमित कुमार गुप्ता


रामगढ़, कैमूर ।। रामगढ़ थाना क्षेत्र के बड़ौरा पंचायत के अंतर्गत आंटडीह के अपग्रेड प्राइमरी स्कूल में असामाजिक तत्वों ने एक शिक्षक सहित उनके चाचा पर जानलेवा हमला कर दिया। उक्त जानकारी के अनुसार गुरुवार को बड़ौरा मिडिल स्कूल में विगत दिन पहले आंटडीह गांव के कुछ असामाजिक तत्वों ने शराब के नशे में स्कूल में बर्बरता पूर्वक उपद्रव कर रहे थे, तभी स्कूल के प्रधानाचार्य ने उन्हें स्कूल से बाहर कर दिया। जिसके उपरांत गुरुवार की सुबह ग्यारह बजे आंटडीह के कुछ लोग स्कूल में आए और शिक्षकों के साथ बदतमिजी करने लगे। जहां उसी स्कूल के शिक्षक संतोष कुमार सिंह के ऊपर टांगी से जानलेवा हमला कर दिया, उसी बिच बचाव करने आए संतोष कुमार सिंह के चाचा मंगल सिंह (60) को भी उसी धारदार हथियार से उनके पीठ पर टांगी चला दिया, जिसके उपरांत दोनों चाचा, भतीजा बुरी तरह से जख्मी हो गए। सूचना पर पहुंची रामगढ़ थानाध्यक्ष रामकल्याण यादव ने अपने वाहन से चाचा, भतीजा को रेफरल अस्पताल रामगढ़ पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने  दोनों लोगों को बेहतर ईलाज के लिए वाराणसी ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। इस पूरे मामले में थानें में दिए गए आवदेन में संतोष कुमार सिंह (शिक्षक) ने कहा है कि छात्रों को पढ़ाकर जब मैं प्रधानाचार्य कक्ष में पहुंचा तो उसी समय गांव के कुछ लोगों ने शोरगुल करते हुए स्कूल में आए, उसके बाद डंडे व स्कूल दफ्तर में पड़ी कुर्सी से बेरहमी से पिटाई शुरु करना शुरु कर दिया। इसी बिच स्कूल के बगल में खेत घूमने आए मेरे चाचा मंगल सिंह ने शोरगुल सुनकर स्कूल परिसर में पहुंचे तो उनपर भी धारदार हथियार से कुछ लोगों ने हमला कर दिया। जहां धारदार हथियार से शरीर के कई हिस्सों पर गंभीर चोटें आई हैं। प्रधानाचार्य कक्ष चाचा, भतीजा पर हुए धारदार हथियार से पूरे स्कूल परिसर लहूलुहान हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्कूल परिसर में जख्मी हालत में पड़े दोनों लोगों को अपने वाहन से रामगढ़ रेफरल अस्पताल पहुंचाया। प्रधानाध्यापक दिनेश सिंह ने बताया कि मेरे कक्ष में तोड़-फोड़ से सरकारी संपत्ति पचास हजार से अधिक रूपए की का नुकसान हुआ है। जिसके उपरांत घटना से शिक्षा विभाग के वरीय अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है।

क्या कहते हैं थानाध्यक्ष-: इस संबध में रामगढ़ थानाध्यक्ष रामकल्याण यादव ने बताया कि शिक्षकों ने सूचना दी कि छेड़खानी के आरोप में लगा शिक्षक संतोष कुमार सिंह की पिटाई कर गांव के कुछ असामाजिक तत्वों ने स्कूल को घेरे हुए थे, जब मैं स्कूल में पहुंचा तो तबतक सभी आरोपी वहां से फरार हो गए थे। आवदेन के आधार पर एफआईआर दर्ज कर पुलिस आरोपियों के खिलाफ कारवाई कर रही हैं।

प्रधानाचार्य कक्ष की कुर्सियां व खिड़कियों को भी असामाजिक तत्वों ने भी नहीं छोड़ा-: थाना में दिए गए आवदेन में शिक्षक ने इस बात को उजागर किया है कि आंटडीह गांव के गांधी मल्लाह व अनिल विंद विगत दिन पहले स्कूल परिसर में नशे की हालत में स्कूल में हंगामा कर रहे थे,  तब उन्हें शोर शराबा न करने की स्कूल के शिक्षको ने हिदायत देकर मैंने स्कूल परिसर से बाहर निकाल दिया था। शुक्रवार को जब मैं क्लासरूम में पढ़ा रहा था, उसी समय गांधी मल्लाह, अनिल विंद, अवधेश मल्लाह, सुनील मल्लाह, बलेला साह, दिवान मल्लाह, छांगुर मल्लाह सहित कई लोग धारदार हथियार के साथ स्कूल में आए। तब मैं भी प्रधानाचार्य कक्ष में पहुंच गया। इसके बाद हंगामा करते हुए इन लोगों ने हमला बोल दिया। बीच बचाव करने आए मेरे चाचा मंगल सिंह ने तो उनपर भी कुल्हाड़ी व गड़ासे से हमला कर दिया। स्कूल दफ्तर के सभी कुर्सियां, खिड़कियां, आलमारी सहित कई अन्य सामान को भी तोड़ दिया गया।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट