कब्रिस्तान की नई दीवार में दरार

◾20 मकानों को तत्काल खाली करने के लिए लगाया नोटिस


◾ सपा विधायक शेख के निधि से बनी थी दीवारभिवंडी।। भिवंडी पालिका क्षेत्र अंर्तगत गायत्रीनगर स्थित चिश्तिया कब्रिस्तान की दीवार स्थानीय सपा विधायक रईस कासिम शेख की निधि से निर्माण करवाई गई थी। किन्तु दो दिन माह के भीतर इस सुरक्षा दीवार में दरार आने के कारण भिवंडी शहर एम आईएम कार्याध्यक्ष शादाब उस्मानी ने पालिका आयुक्त को ज्ञापन देकर सुरक्षा दीवार निर्माण में हुए भष्ट्राचार की जांच करने व ठेकेदार की विरूद्ध कार्रवाई करने की मांग किया है। हालांकि इस सुरक्षा दीवार का विडियो सोशल मीडिया पर जोरों से वायरल हो रहा है। 

निवेदन पत्र के अनुसार चिश्तिया कब्रिस्तान की सुरक्षा दीवार को पालिका प्रशासन ने सपा विधायक की निधि से मुंब्रादेवी इंटरप्राइजेस नामक ठेकेदार को ठेका देकर कुछ माह पूर्व निर्माण करवाया था। किन्तु स्थानिकों ने मार्च महीने में इस सुरक्षा दीवार का विडियो बनाकर दरार आने की शिकायत की थी। जिसे पालिका इंजिनियर सुनिल घोंगे ने संज्ञान में लेते हुए ठेकेदार को सुरक्षा दीवार तोड़ कर नये तरीके से बनाने के लिए आदेश दिये थे। किन्तु मुंब्रादेवी इंटरप्राइजेस नामक ठेकेदार ने पालिका इंजिनियर के आदेशों  का अनदेखी करते हुए सुरक्षा दीवार का निर्माण नये तरीके से  नहीं करवाया। तदुपरांत इंजिनियर घोंगे ने बुबेरे एंड असोसिएटस नामक ठेकेदार को इस सुरक्षा दीवार बनाने के लिए निर्देश दिये थे। इसके बावजूद इस कब्रिस्तान की दीवार में दरार आते रही। 

AIMIM भिवंडी कार्याध्यक्ष शादाब उस्मानी ने आरोप ने लगाया है कि कब्रिस्तान की सुरक्षा दीवार निर्माण में दोनों ठेकेदारों ने खराब दर्जे का काम किया। ताकि स्थानीय नेता, पालिका के इंजिनियर और ठेकेदार को मोटी कमाई हो सके। जिसकी उच्च स्तरीय जांच करने की मांग किया है। 

-------------------------------------------

इस सुरक्षा दीवार के आसपास रहने वाले मकान मालिकों को नोटिस जारी किया है क्योंकि दीवार में दरार होने के कारण कभी भी हादसा होने से इनकार नहीं किया जा सकता है। 

सहायक आयुक्त सुदाम जाधव

---------------------------------------------

सपा विधायक शेख के 7 लाख की निधि से कब्रिस्तान में सुरक्षा दीवार बनाने तथा पेवर ब्लाक बैठाने के लिए प्राप्त हुई थी। किन्तु पहाड़ी की मिट्टी सरकने से सुरक्षा दीवार में दरार आयी है। जल्द ही इसका पुनः निर्माण करवाया जायेगा। 

बांधकाम विभाग अभियंता - सचिन नाईक

---------------------------------------

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट