वाहवाही जुटाने के चक्कर मे सृजन संस्था की हुई छीछालेदर

इन बड़े नेताओं ने कार्यक्रम से काटा कन्नी

कल्याण ।। कल्याण में सृजन संस्था के द्वारा आयोजित कजरी महोत्सव में स्थानीय नेता व समाजसेवक के जगह पर बड़े नेता को आमंत्रित कर अपनी वाहवाही जुटाने में लगी संस्था की हर जगह छीछालेदर हो गयी है जब बड़े नेताओं ने इनके कार्यक्रम से कन्नी काट ली । वही दूसरी तरफ संस्था के अध्यक्ष रामचंद्र पांडेय द्वारा माइक पर उपस्थितों से यह कहना कि स्वागत के लिए जल्दी मंच पर पहुँचे लोगो को काफी नागवार लगी । हर तरफ इसी बात को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है ।

विदित हो कि पिछले कुछ दिनों से कल्याण डोंबिवली महानगरपालिका में कजरी महोत्सव की धूम मची हुई है । जिसमें अलग-अलग संस्थाओं द्वारा भीड़ जुटाने व अपनी कजरी को बेहतर दिखने का प्रयास किया जा रहा है । जिनमे कई संस्थाओं ने मंत्री रविन्द्र चौहान को भी निमंत्रण दिया था पर वे भी संस्था के कार्यक्रम में नही आये। जिसके पश्चात सृजन संस्था द्वारा भी कजरी महोत्सव का आयोजन कल्याण पूर्व के कोलसेवाडी स्थित दुर्गा माता मंदिर परिसर में किया गया । जहां पर संस्था के द्वारा लोगों की भीड़ जमा करने के लिए दो बड़े नेता सांसद डॉक्टर श्रीकांत शिंदे तथा पूर्व गृह मंत्री कृपा शंकर सिंह को निमंत्रित किया गया था, लेकिन दोनों बड़े नेताओं ने संस्था के इस कार्यक्रम को ठेका दिखाते हुए अपनी उपस्थिति दर्ज नहीं कराई उनकी उपस्थिति ना होने से समाज के लोगों में संस्था की काफी छीछालेदर हुई । समाज के कुछ वरिष्ठ लोगों का कहना है कि संस्था ने बड़े नेताओं को प्रमुख अतिथि के रूप में स्थान देकर भीड़ जमा करने का प्रयास किया पर बड़े नेताओं ने कोई ना कोई बहाना बनाकर कार्यक्रम में शिरकत ना कर संस्था की छीछालेदर कर दिया, किंतु हैरत की बात तो यह है कि संस्था इन्ही के पीछे भागती है । अपने समाज के प्रतिष्ठित लोगो को वह स्थान देने से कतराती है जबकि अपने समाज मे भी ऐसे लोग है जो आज अच्छे मुकाम पर है और वे स्थानिक है । संस्था यह भूल जाती है कि उनके दुख और सुख में यही लोग खड़े होते हैं कोई बड़ा नेता नही आता है । ऐसे बुद्धिजीवी लोगो की संस्था के द्वारा किये गए इस फैसले से वे हैरत में है खैर स्थानिक स्तर पर ही बहुत से सामान्य वर्ग के प्रतिष्ठित लोगों को प्रमुख अतिथि के रूप में निमंत्रित किया जाना चाहिए, परंतु ऐसा ना करके संस्था खुद को बहुत बड़ा दिखाने का प्रयास कर रही थी उनके कार्यक्रम में अनुपस्थित होकर उनके अरमानो पर नेताओ ने पानी फेर दिया है ।

वही दूसरी तरफ समाज के सामान्य प्रतिष्ठित भाजपा प्रवक्ता अजय पाठक,  डॉ. विजय पंडित, विजय मिश्रा, विजय उपाध्याय, मुकेश झा, मनोज राय, दिनेश दुबे, शशिधर शुक्ला, आई पी मिश्रा, अजय मिश्रा, विनोद (बबलू ) मिश्रा व गिरिजाशंकर मिश्रा जैसे अन्य समाज के लोगो ने अपनी उपस्थिति दर्ज करा कार्यक्रम को सफल बनाने का प्रयास किया, परंतु संस्था के अध्यक्ष रामचंद्र पांडेय द्वारा माइक पर उपस्थितों से यह कहना कि आप को स्वागत कराना है तो जल्दी मंच पर पहुँचो । उनकी इस बात से उपस्थितों में काफी नाराजगी भी देखी गयी है । कुछ मानिंदो का कहना है कि सृजन संस्था से इस तरह की उम्मीद नही थी । हालांकि गायक शिवपूजन मिश्रा व अंकिता दुबे द्वारा मधुर कजरी गीतों की प्रस्तुति दी गयी जिसकी उपस्थितों ने खूब प्रशंसा की है ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट