भांडुप में उत्तर भारतीय महासंघ द्वारा श्री रामकथा का आयोजन

मुंबई।। भांडुप के पश्चिम में मारुति मंदिर -  लेकरोड पर श्री रामकथा का आयोजन किया गया है। भांडुप पोलीस स्टेशन से थोड़ी दूर पर है। मारुति मंदिर बहुत फेमस है। अर्थात चमत्कारी के रुप में भी जाना जाता है। यहां पर शनिवार को भक्तों की बहुत भीड़ रहती है। यहां पर पांच दिन तक श्री रामकथा चलने वाली है।

मंगला शुक्ला ने बातचीत में बताया । उत्तर भारतीय महासंघ के द्वारा हर साल जनवरी के महीने मे कथा होती इस कार्यक्रम का इंतजार सभी भांडुप रहवासी करते रहते हैं। इस कथा को सुनने के लिये राजनेता, डाक्टर, इंजिनियर, वकील और समाज सेवक के साथ साथ आमजनता भी रहती है एवं बड़े श्रद्धा पूर्वक कथा सभी सुनते हैं। करीब तीन हजार तक भक्तों की संख्या पहुच जाती है।

श्री रामकथा के संयोजिका योगिता अनुप दुबे ने बताया। इस कथा में महिला नारीशक्ति मोर्चा की बड़ी भूमिका रहती है। इस कार्यक्रम में महिला भक्तों की संख्या सबसे अधिक होती है। इस कार्यक्रम को उत्तर भारतीय महासंघ के द्वारा करायें जाने का उद्देश्य सनातन धर्म और सनातन संस्कृति को बढ़ावा देना है तथा आपसी भाईचारा प्रेम भाव बढ़ना।

आयें हुये भक्तों का आभार, अभिनंदन करते हुये अनुप दुबे भी दिखाई दे रहे थे। उत्तर भारतीय महासंघ के सभी पदाधिकारी पूरी व्यवस्था को बड़ी ज़िम्मेदारी के साथ निभा रहे थे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट