पुलिस ने भिवंडी मनसे शहर अध्यक्ष मनोज गुलवी को किया तड़ीपार

भिवंडी।। भिवंडी महानगर पालिका सहित टोरेंट पावर कंपनी के खिलाफ कई बड़े आन्दोलन व विरोध प्रदर्शन करने वाले महाराष्ट्र निर्माण सेना के भिवंडी शहर अध्यक्ष मनोज गुलवी को आखिरकार भिवंडी पुलिस ने दो वर्षों के लिए ठाणे, पालघर, बृहन्मुंबई, रायगढ़ जिलों से निष्कासन की कार्रवाई की है। मनोज गुलवी रविवार को अपने गांव भादवड़ से निकलते समय उनके समर्थन में मनसे के कई कार्यकर्ता, पदाधिकारी,ग्रामस्थ व समर्थक उपस्थित थे।

गौरतलब हो कि टोरेंट पावर कंपनी के खिलाफ जन आंदोलन का आह्वान करने के बाद मनसे के शहर प्रमुख मनोज गुलवी ने बड़ी संख्या में शहर और ग्रामीण क्षेत्रों के नागरिकों की उपस्थिति में एक बड़े आन्दोलन का आयोजन किया था। जिसके बाद से ही मनोज गुलवी चर्चा में आऐ थे। लेकिन उसके बाद साठे नगर में हुई एक घटना में टोरेंट पावर कंपनी के कर्मचारियों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया था। इससे पहले आमपाड़ा और नारपोली स्थित टोरेंट पॉवर कंपनी के ग्राहक सेंटर में तोड़फोड़ के मामले में भी केस दर्ज कर इनकी गिरफ्तारी हुई थी और इसके साथ ही फ्लाईओवर के खराब काम को लेकर भिवंडी पालिका प्रशासन के खिलाफ किये गये धरना प्रदर्शन पर पुलिस ने केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया था। भिवंडी पुलिस ने उनके सभी अपराधों को देखते हुए मनोज गुलवी को दो वर्ष के लिए ठाणे,पालघर,बृहन्मुंबई, रायगढ़ जैसे चार जिलों से निष्कासन की कार्रवाई का प्रस्ताव दिया था। इस बीच पिछले सप्ताह भिवंडी कोर्ट परिसर में एक वाहन की पार्किंग को लेकर सुरक्षा गार्ड के साथ बहस के कारण केस दर्ज किया गया था। भिवंडी के पुलिस उपायुक्त श्रीकांत परोपकारी ने निर्वासन की कार्रवाई करते हुए 2 दिन के भीतर इन चार जिलों से बाहर रहने के लिए आदेश जारी किया। इस आदेश के खिलाफ मनोज गुलवी 30 दिनों के भीतर कोंकण संभागीय आयुक्त के पास अपील कर सकते है।

--------------------------------------------------

भादवड़ स्थित उनके घर से बाहर निकलते समय मनोज गुलवी के समर्थन में मौजूद कई कार्यकर्ता इस फैसले से भावुक हो गये। मनोज गुलवी ने आरोप लगाया है कि उनके खिलाफ यह कार्रवाई राजनीतिक मकसद से की जा रही है, उनके ऊपर जो भी केस दर्ज किये गये है, वह कोई गंभीर अपराध नहीं है बल्कि राजकीय आन्दोलन है। ऐसे कई मामले अन्य राजनेताओं के खिलाफ दर्ज है उनके खिलाफ भी तड़ीपार की कार्रवाई होनी चाहिए थी। टोरंट के खिलाफ मेरी लड़ाई आम लोगों के लिए थी और यह अब आगे भी जारी रहेगी।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट