तय हुआ उल्हासनगर मनपा की परिवहन बसों का किराया

कब चलेंगी बसें? नागरिकों को इसका इंतजार


उल्हासनगर : उल्हासनगर महानगरपालिका द्वारा चलाई जाने वाली बसों के लिए किराया तय हो गया है सामान्य बसों व एसी बसों के किराए पर अंतिम मुहर लग चुकी है। इसे लेकर गुरुवार को मंत्रालय में मुंबई महानगर क्षेत्र प्राधिकरण की बैठक अपर सचिव (परिवहन) की अध्यक्षता में परिवहन आयुक्त महाराष्ट्र, पुलिस आयुक्त (यातायात), मनपा आयुक्त अजीज शेख, तथा मनपा के वाहन विभाग के प्रमुख जिनके द्वारा लगातार उल्हासनगर में बसों को लाने के लिए प्रयत्न किया गया, विनोद केणे इस बैठक में मौजूद रहे। 



इस बैठक में उल्हासनगर मनपा क्षेत्र में चलने वाली बसों के किराए पर मुहर लग गई है। न्यूनतम 2 किलोमीटर से भाड़े की शुरुवात की गई है और अधिकतम 28 किमी की दूरी तक किराया तय किया गया है। सामान्य बसों के लिए न्यूनतम किराया वयस्कों के लिए 5 रुपए तथा बच्चों के लिए 3 रुपए तथा अधिकतम वयस्कों के लिए 35 रुपए तथा बच्चों के लिए 17 रुपए तय किया गया है। वहीं वातानुकूलित (एसी) बसों के लिए न्यूनतम किराया वयस्कों के लिए 10 व बच्चों के लिए 5 रुपए होगा और अधिकतम किराया वयस्कों के लिए 45 रुपए तथा बच्चों के लिए 22 रुपए होगा।

मनपा की बसों का किराया तो तय हो गया है लेकिन अब तक यह घोषित नही किया जा सका है कि कब से शहर में यह बसें चलना शुरू होंगी। हालांकि मनपा द्वारा कई बार इसके लिए प्रयास किया गया है और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का समय मिलने का इंतज़ार किया जा रहा था। आने वाले समय मे आचार संहिता भी लागू हो जाएगी ऐसे में नागरिकों को बेसब्री से बसों के शुरू होने का इंतज़ार है। मनपा द्वारा दो बार यह समय दिया गया कि बसें शुरू हो जाएंगी लेकिन किस पेंच के कारण यह बसें अब तक सड़कों पर नही दिख रही हैं यह स्पष्ट नही हो सका है।

मनपा द्वारा तय की गई किराए की दरें इस प्रकार हैं : 


रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट