दूर हो सकती है बेरोजगारी-- भाजपा जिला महामंत्री विनय कुमार सिंह

शिवहर से ब्यूरो चीफ अंकित कुमार उर्फ आकाश साहू की रिपोर्ट

           

शिवहर ।। भाजपा जिला महामंत्री विनय कुमार सिंह ने एक विशेष वेट वार्ता में उन्होंने कहा ही कि देश में बेरोजगारी की समस्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है। इसका प्रमुख कारण यूं तो जनसंख्या वृद्धि है ।इसके अलावा मनुष्य की सोच और सरकारी नीति भी कम दोषी नहीं है।

विनय कुमार सिंह जिला महामंत्री भाजपा ने कहा है कि प्रायः देश का नागरिक सरकारी नौकरी कोई रोजगार समझता है, यह सोच दुर्भाग्यपूर्ण है। इसके बाद निजी क्षेत्र को रोजगार के अवसर माना जाता है ,जबकि यूरोप और पश्चिमी देशों में नौकरी की अपेक्षा निजी व्यवसाय को श्रेयस्कर माना जाता है।

भाजपा जिला महामंत्री श्री सिंह ने स्पष्ट किया है कि सरकार भी यदि थोड़ा सा अपना नीति में बदलाव ले आए तो कुछ हद तक बेरोजगारी कम हो सकती है। यदि एक ऐसा कानून बना दिया जाए कि पति-पत्नी में से केवल एक को ही सरकारी नौकरी मिलेगी तो बेरोजगारी 10 फीसदी तक काम हो सकती है।

उन्होंने कहा है कि क्योंकि प्रायः देखने में आता है कि ऐसे अनेक परिवार है जिनमें पति और पत्नी दोनों ही सरकारी सेवा में है और उनके पालन के लिए एक ही संतान है। दूसरी ओर ऐसे अनेक परिवार है जिनमें पति-पत्नी योग्य होते हुए भी सरकारी सेवा से वंचित है और संताने भी दो या तीन है।

विनय कुमार सिंह जिला महामंत्री भाजपा ने बताया है कि देश में बेरोजगारी की समस्या को दूर करने को लेकर आम जनता को भी पहल करनी होगी। स्वरोजगार की दिशा में कदम बढ़ाने होंगे। तथा जनसंख्या को रोकना होगा। तभी हम एक अच्छे देश का निर्माण कर सकते हैं, और हमारा देश सुख समृद्धि से संपन्न हो सकता है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट