कैमूर में पुलिस प्रशासन की चौकसी में शांति व्यवस्था के साथ मोहर्रम का पर्व संपन्न

 कैमुर रामगढ़ । कैमूर में मोहर्रम का पर्व पुलिस और प्रशासन के कड़ी चौकसी के बीच शांतिपूर्वक ढंग से मनाया गया।जिले के सभी पदाधिकारी सुबह से ही अपनी ड्यूटी पर तैनात रहे। पूरे जिले में 222 चिन्हित स्थानों पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई थी।पूरे जिले को 6 भाग में बांटकर गस्ती दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई थी जो घूम घूम कर शांति व्यवस्था और अमन चैन का प्रयास करते दिखे। जिला नियंत्रण कक्ष में भी प्रतिनियुक्ति डंडाधिकारी पल-पल की खबर सभी स्टैटिक मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारी से लेते हुए दिखे। शहर के एकता चौक पर उप विकास आयुक्त पल-पल की खबर लेते दिखे। शहर के चौक मोहल्ले में स्वयं जिला पदाधिकारी और पुलिस अधीक्षक सुबह से ही  घूम-घूम कर विधि व्यवस्था का संधारण करते दिखे। शहर के ट्रैफिक की व्यवस्था बेहतरीन की गई थी जिसके वजह से कहीं भी जाम अथवा पर्व मनाने वालों को कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा।


शहर के महावीर चौक जहां से सभी प्रकार के जुलूस का प्रवेश हो रहा था काफी भीड़ भार को देखते हुए अतिरिक्त मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारी को लगाया गया। प्रशासन ने मोहर्रम को लेकर बेहतरीन पूर्व योजना बनाई थी जिसके वजह से पर्व मनाने वालों को भी कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा। आयोजकों ने भी इसके लिए जिला प्रशासन को बधाई प्रेषित किया है।


जिला पदाधिकारी और पुलिस अधीक्षक स्वयं भी पैदल घूम घूमकर विधि व्यवस्था का जायजा लेते देखे।पूरे जिले में यह पर्व काफी शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाया गया। कहीं से कोई अप्रिय घटना की सूचना प्राप्त नहीं है।


जिला पदाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने जिले वासियों को शांतिपूर्ण और सद्भावपूर्ण वातावरण में पर्व मनाने के लिए बधाई देते हुए कहा कि जिले वासियों ने जो एकता और सद्भाव का मिसाल पेश किया है वह लंबे समय तक याद किया जाएगा।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट