कल्याण में एक दंपत्ति ने नवजात जन्मी बच्ची को क्यो सौपा तृतीय पंथ को ?

कल्याण । कल्याण के म्हारल निवासी एक दंपत्ति ने अपनी नवजात जन्मी बच्ची को तृतीय पंथ के हवाले कर दिया, अब दंपत्ति अपनी बच्ची को वापस ना देने का कर रही तृतीय पंथ पर आरोप पुलिस प्रशासन की खामोशी पर उठाए जा रहे है सवाल ?

कल्याण ग्रामीण क्षेत्र के म्हाराल इलाके में रहने वाले एक जोड़े ने कल्याण के एक प्रतिष्ठित अस्पताल में एक बच्ची को जन्म दिया। डॉक्टर ने संभावना व्यक्त की कि यह तृतीय पंथी हो सकती है, क्योकि इसमें कुछ हार्मोन्स विकसित नही पाए जा रहे हैं। यह सुनकर लड़की के माता-पिता हैरान रह गए वही इस बात की पुष्टि के लिए डॉक्टर ने बच्ची की दोबारा जांच की और यह स्पष्ट किया कि वह एक लड़की है । इसके बाद भी माता-पिता ने अपनी बेटी को कल्याण पूर्व की एक किन्नर संस्था को दे दिया।

जिस अस्पताल में यह घटना घटी वहां की मैनेजर (एचआर) महिला ने इस बात को सुना और तीन उसको तीन लड़के होने के बाद भी वह बच्ची को गोद लेने के लिए तैयार हो गई और उसने बच्ची को किन्नर संस्था को ना देने की बात कही पर उसको बच्ची नही दी गयी, तब इस बाबत महिला ने महात्मा फुले पुलिस स्टेशन में ऑनलाइन शिकायत भी दर्ज कराई है और कुछ पुलिस अधिकारियों से मुलाकात भी की है ।

टिटवाला पुलिस भी मामले में शामिल हो गई क्योंकि लड़की के माता-पिता टिटवाला पुलिस स्टेशन की सीमा के भीतर रहते हैं। महिला की शिकायत है कि उसके बाद भी इस मामले में आगे कुछ नहीं हुआ यदि बेटी हो तो क्या किन्नर संस्थान को बच्ची देना जरूरी है? उन्होंने यह सवाल उठाते हुए यह भी पूछा है कि क्या माता-पिता बेटी नहीं चाहते ।

इस मामले में संबंधित बच्ची के पिता ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि डॉक्टर के कहने के बाद हमने अपनी बच्ची को किन्नर संस्था को सौप दिया था, लेकिन जब यह पता चला कि ऐसा कुछ नही है तो हमने किन्नर संस्था से बच्ची की मांग किया परंतु हमे बच्ची को वापस नही किया जा रहा है । बच्ची के इस बयान के बाद अब पुलिस क्या भूमिका निभाती है इस पर सबकी निगाहें टिकी हुई है ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट