पीएम श्री स्‍कूल प्राचार्यों की बैठक आयोजित

राजगढ । कलेक्‍टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा ने शनिवार को कलेक्‍ट्रेट सभागार में जिले के पीएम श्री स्‍कूलों के प्राचार्यों की बैठक ली। बैठक में कलेक्‍टर ने पीएम श्री स्‍कूलों का उद्देश्‍य जाना। बैठक में पीएम श्री स्‍कूल तलेन के प्राचार्य श्री पाटीदार ने बताया की पीएम श्री स्‍कूल का उद्देश्‍य 2020 की शिक्षा नीति लागू करना एवं टीएलएम आधारित शिक्षा देना, इसमें वोकेशनल कोर्स से शिक्षा दी जाएगी।

कलेक्‍टर ने बैठक में स्‍कूलवार स्‍कूल की व्‍यवस्‍था, शैक्षणिक सत्र, बोर्ड परीक्षा के परिणामों की जानकारी सम्‍बंधित प्राचार्यों से ली। बैठक में अनुपस्थित रहने पर करेड़ी स्‍कूल प्राचार्य श्रीमति सीमा उपाध्‍याय को एक वेतन व्रद्धि रोकने व कारण जारी करने के निर्देश भी दिएं।

कलेक्‍टर ने बैठक में हायर सेकंडरी स्‍कूल लखनवास के प्राचार्य श्री केवल सिंह भिलाला को स्‍कूल सत्र बोर्ड रिजल्‍ट कम आने एवं स्‍कूल के छात्रों की संख्‍या कम होने पर नोटिस जारी करने एवं तहसीलदार द्वारा स्‍कूल का भ्रमण कर रिपोर्ट प्रस्‍तुत करने के निर्देश दिए। साथ ही प्राचार्य के खिलाफ विभागीय जांच के निर्देश दिए।

बैठक में बताया गया कि जिले के सभी पीएम श्री स्‍कूलों में स्‍मार्ट क्‍लास, आईसीटी लैब, डिजीटल ई-लाईब्रेरी चालू है। जिस पर कलेक्‍टर ने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि सभी शिक्षकों को ऑनलाईन स्‍मार्ट क्‍लास से पढ़ाना अनिवार्य हो यह व्‍यवस्‍था एक माह में करें।

इस के साथ ही उन्‍होंने अच्‍छा कार्य कर रहें शिक्षकों को सम्‍मानित करने की बात भी कहीं। इस अवसर पर अपर कलेक्‍टर श्री शिवप्रसाद मण्‍डराह, शिक्षा विभाग के अधिकारी व स्‍कूल प्राचार्य भी मौजूद रहें।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट