दहाणु नगरपरिषद की ओर से मुफ्त स्वास्थ्य शिविर में 480 रोगियों की हुई जाँच.।

पालघर.। जिले के दहाणु नगरपरिषद,महिला बाल कल्याण बिभाग व दीनदयाल अंतोदय योयना के राष्ट्रीय नागरीक उपजीविका अभियान की ओर से रोटरी क्लब आँफ दहाणु तथा इंडियन मेडिकल प्रैक्टिशनर एशोसिएशन, मेडिकल प्रैक्टिशनर्स एशोसिएशन आँफ दहाणु, केमिस्ट एशोसिएशन आँफ दहाणु के सहयोग से एक मुफ्त स्वास्थ्य जाँच शिविर का आयोजन एच.के.ईरानी हाँल मल्याण दहाणु में गत दिवस संपन्न हुआ.। जिसमें तकरीबन480 रोगियों के विभिन्न रोगों का मुफ्त जाँच करते हुए उपयुक्त सलाह सफल चिकित्सकों की ओर से दी गयी.।

          मीडिया में आ रही जानकारी के मुताबिक स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन दहाणु नगराध्यक्ष भरत राजपूत के शुभहस्तों से रीबन कांट कर किया गया.। इस अवसर पर उपाध्यक्ष रोहिंघटन झाईवाला,आरोग्य समिति सभापति निमिल गोहिल, महिला बाल कल्याणसमिति सभापति सो.छाया बोथरा सभी नगरसेवक, नगर सेविका, एवं दहाणु नगरपरिषद के मुख्य अधिकारी डाँ. विजय कुमार एवं तमाम सहयोगी संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे.।

        नगराध्यक्ष दहाणु भरत राजपूत ने अपने संबोधन में कहा कि इस शिविर के माध्यम से बताते हुए हमें अच्छा महसूस हो रहा है कि इस नगर परिषद के सभी दिव्यांग बंधुओं,अप़ंग लोगों के प्रमाणिकता के अनुसार स्वरोजगार के लिए आर्थिक मदद हेतु हम बचनबद्ध है.। जिसका अनुमोदन मुख्य विकास अधिकारी ने करते हुए कहा कि इसके लिए प्रस्ताव बिचार के लिए पटल पर आ चुके है.।

           आरोग्य शिविर में जनरल फिजिशियन, जनरल सर्जन, स्त्री रोग विशेषज्ञ,बालरोग विशेषज्ञ,कान नाक,आँख,गला,हड्डी रोग,त्वचा रोग के विशेषज्ञों की टीम जाँच कर रोगियों को मुफ्त सलाह दी.। शिविर में खून की जांच,ई.सी.जी.की जांचोपरांत जरूरी दवाइयों को भी निःशुल्क वितरण किया गया.। शिविर हेतु आदानी इलेक्ट्रिसीटी,डी.टी.पी.दहाणु की ओर से रोगियों हेतु मुफ्त एम्बुलेंस एवं एक्झिलियम यूथ एनिमेशन सेंटर दहाणु के तरफ से 25 प्रशिक्षाणार्थी नर्सिंग नर्सों की सेवा मुफ्त दी गयी.।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट