गैपुरा-जिगना मार्ग पर डामरीकरण का कार्य शुरू

रिपोर्ट - सलिल पांडेय

मिर्जापुर ।। अर्धकुंभ के नजदीक आते देख मण्डल के विभिन्न जनपदों के तीर्थस्थलों में श्रद्धालुओं के आगमन को देखते हुए सरकारी तंत्र आवागमन की व्यवस्था को दुरुस्त करने में विशेष रूप से लगा है ताकि टूटी-फूटी सड़कों की वजह से जाम की समस्या न आने पाए । सड़कों को लेकर मण्डल के कमिश्नर एम एम लाल प्रथम प्राथमिकता दे रहे है और मॉनिटरिंग भी कर रहे है लिहाजा कार्यदायी सँस्थाएँ सड़कों के दुरुस्तीकरण के बाध्य हुई हैं। वर्षों से लंबित कार्य कुछ ही दिनों में सम्पन्न होने से राहगीरों को राहत मिली है ।

    इसी क्रम में एन एच 76 ई मार्ग के जिगना से गैपुरा तक भाग अत्यंत खराब हो गया था जिससे आवागमन पूरी तरह ध्वस्त सा हो गया था । इसे देखते हुए कमिश्नर श्री लाल ने पिछले दिनों हाई लेविल ऑफिसरों की लंबी बैठक ली । इस बैठक में DIG श्री पीयूष कुमार श्रीवास्तव ने स्पष्ट कहा कि यदि सड़कों में गड्ढे आदि से दुर्घटना में किसी की जान गई तो संबंधित कार्यदायी संस्था को जिम्मेदार माना जाएगा । जिम्मेदारी तय होने के दूसरे दिन से इस सड़क पर युद्ध स्तर पर कार्य शुरू किया गया था । पहली बार जिले में आधुनिकतम टेक्नोलॉजी से निर्माण कार्य शुरु हुआ । इमल्सन सिस्टम से स्टैबलाइज्ड डब्लू एमएम का कार्य के बाद रविवार से आर सी सी कंपनी ने ऑटोमेटिक साइलो हाट मिक्स प्लांट से उसके ऊपर 30 एमएम बीसी से डामरीकरण का कार्य शुरू कर दिया । अब इस सड़क पर आवागमन सुगम हुआ है ।

    इसके अतिरिक्त कमिश्नर श्री लाल ने सड़क के साथ पटरी निर्माण जरुर किए जाने का निर्देश दिया है । पीडब्लूडी के उच्च अधिकारियों ने मिर्जापुर जिले के नटवा-तिराहे से शास्त्रीपुल तथा चील्ह तिराहे से गोपीगंज मार्ग पर पटरी निर्माण का आदेश जारी किया । पटरी के अभाव में भी दुर्घटनाएं हुआ करती थीं जिसके मद्देनजर इस बार हर सड़क पर पटरी की व्यवस्था कराई जा रही है ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट