आँफ द रिकॉर्ड 2018 पालघर पुलिस, जनसंपर्क अधिकारी श्री काटकर ऊवाँच.।

पालघर.। जनपद में पूरे साल जनवरी18 से दिसंबर के अंत तक व्यापक स्तर पर की गयी जिले के पुलिस स्टेशनों की कार्यवाही में अवैध कारगुजारियों पर बड़ी कार्यवाही के विवरण मीडिया के माध्यम से सांझा किये गये है.।

         अवैध तरिके से रेती उत्खनन एवं ढोने के बावत पालघर पुलिस ने ऐसी मुहिम चलाई की कारोबारियों की कमर ही तोड़ डाली। इस बावत कुछ 116 पंजीकृत अपराधों में चोरी से रेती के कारोबार एवं उपयोग में आये वाहनों के माध्यम से करीब रुपये 23,88,02,215/- के मय माल सहित कुछ 96 अपराधियों को गिरफ्तार भी किया गया है।

           जुगार/मटका  के संर्दभ में मुंबई जुगार अधिनियम अंर्तगत की गयी पुलिस कार्यवाही में 77 अपराधिक मामले दर्ज करते हुए 629 आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए 02,61,37,875 /- रूपये के माल की भी जप्ती की गयी है।

          अवैध तरिके से महाराष्ट्र प्रतिबंधित गुटखा के अवैध कारोबार के समूल नष्ट करने के बावत गुटखा बिक्री में लगे लोगों एवं इस कारोबार में संलग्न आरोपियों पर पुलिस ने जर्बदस्त मुहिम चलाकर उनके चालबाजियों पर अंकुश लगाने की पूरी ताकद लगा दी है। जिसमें कुछ 38 अपराध के मामले दर्ज किये गये है। एवं विभिन्न पुलिस स्टेशनों में 5,92,11,466/- रुपये के मय माल जप्त करते हुए कुछ 73 आरोपियों के विरुद्ध पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया है।

         अवैध शराब भी पालघर पुलिस के लिए चुनौती पूर्ण कार्य बन गया था। कारोबारी पुलिस को चकमा देकर अवैध तरिके से शराब के कारोबार में मशगूल बने रहने कु कोशिश जरूर कर रहे थे लेकिन पालघर पुलिस ने उनके मंसूबों को चकनाचूर कर दिया। आज अवैध शराब के कार्य मेन लगे लोग पुलिस के भय से जिला बदर हो गये है। इस बावत अवैध शराब बंदी कानून के अंर्तगत 811 मुकदमा दर्ज करते हुए अवैध शराब के वाहनों सहित 738 आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए 2,34,88,009/-रुपये के मुद्दा माल पुलिस ने कब्जे में लिया है।

        मादक पदार्थों के बिक्री एवं सेवन की बढती प्रचलन एवं युवाओं में तेजी से पसरती लत पर भी पालघर पुलिस ने अंकुश लगाने का कोशिश करते हुए एन.डी.पी.एस.एक्ट के अधिन 79 मुकदमा दर्ज किया है। जिसमें 135 आरोपियों को जेल के सीखचों के पीछे ढकेलते हुए इस मामले म़े 31,04,875/- रूपये कीमत के मादक पदार्थों की जप्ती पालघर पुलिस के बिभिन्न पुलिस स्टेशनों से की गयी है।

                 कोटपा अधिनियम के अंर्तगत पालघर जिले के पुलिस ने 1465 मामलों में आरोपियों से 3,02,200/- रुपये की मयमाल सहित आरोपियों को निरूद्ध किया है।

       पालघर पुलिस जनसंपर्क अधिकारी हेमंत काटकर कहते है कि अभी भी पुलिस वर्ष के आखिरी दिध तक किसी भी किस्म की अवैध एवं गैरकानूनी कार्यवाहियों पर अंकुश एवं त्वरित कार्य करने के लिए पुलिस अधिक्षक पालघर गौरव सिंह के सख्त निर्देश पर किसी भी किस्म की चांस लेने के मुड में नही है.। आगे पुलिस सदैव तत्परता से समूचें जिले में हर मुमकिन कोशिश से अपराध एवं अपराधियों पर लगाम लगाने की पूरजोर कोशिश में लगी हुई है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट