योयनाओं का लाभ अल्पसंख्यकों तक पहुंचाने का निर्देश:-हाजी अराफात शेख(आयोग अध्यक्ष)

पालघर.।  केंद्र और राज्य सरकार की अल्पसंख्यकों के लिए बनाई गयी महत्वाकांक्षी योयनाओं का फायदा समाज के अधिकाधिक लोगों को देने का निर्देश महाराष्ट्र राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष दर्जा प्राप्त मंत्री हाजी अराफात शेख ने पालघर जिले के दौरा के तहद जिला मुख्यालय पर अधिकारियों के साथ बैठक में दी है।

           हाजी शेख ने बैठक में शासन के विभिन्न योयनाओं में वक्फ बोर्ड द्वारा दी गयी जमीन एवं दान की गयी जमीन पर अतिक्रमण किये जाने की आ रही सोशल मीडिया के खबरों का जिक्र करते गलत फहमियों को दूर करने तथा इस विषय पर कठोर कार्यवाही करने का संदेश दिया। महिला एवं बाल विकास, शिक्षण, जिला ग्रामीण विकास,कौशल विकास, ग्राम विकास,पुलिस,व अग्रणीय बैंको सहित प्रमुख योयनाओं के क्रियान्वयन में अल्पसंखयको की भागीदारी के बारे में  जानकारी इकट्ठा करते हुए अनुदान,एवं उसका सही उपयोग की जांच करने की बात की। 

       अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष एवं दर्जा प्राप्त मंत्री शेख ने मदरसों हेतु योयनाओं,पुलिस भर्तियों के लिए प्रशिक्षण, बैकों द्वारा रियायत दरों पर कर्ज, मोहल्ला कमेटी के शांतता कमेटी की बैठक को लेकर अधिकारियों के साथ बातचीत करते हुए उन्हें पूरा मदद करने को कहा। 

        जिला सूचना कार्यालय से मिल रही जानकारी के मुताबिक बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मिलिंद बोरिकर, वसई विरार महानगर पालिका के आयुक्त सतीष लोखंडे, उप जिलाधिकारी निवासी डाँ. नवनाथ जरे, जिला नियोजन अधिकारी गोपाल भारती एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।   बैठक से पूर्व हाजी अराफात शेख ने अल्पसंख्यकों  समाज के विभिन्न वर्गों के साथ भी बातचीत किया।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट