भव्य कार्यक्रम के साथ शुरु हुआ 14 वाँ बोईसर कला क्रीडा महोत्सव.।

पालघर.। महाराष्ट्र स्पोर्ट्स एज्युकेशन एकडेमी तारापुर बोईसर का 14 वाँ बोईसर कला क्रीडा महोत्सव 2019 का भव्य रंगारंग कार्यक्रम नियत समय से मशाल जुलूस, स्पोर्ट्स ध्वजारोहण एवं मान्यवरों के शुभहस्तों से द्वीप प्रज्वलन के बाद राष्टगान तथा लेजिंम के साथ सभी अतिथियों को स्टेज पर पहुचाकर झंडे के एक साथ स्काऊट बाजे के थीम पर सलामी देते हुए हजारों स्कूली छात्रों एवं शिक्षकों समेत अभिभावकों की उपस्थिति में संपन्न हुई।

      बता दें कि गुरुवार से रविवार चार दिनों तक चलने वाला जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यालयों के विद्यार्थियों की यह उत्साह वर्धन एवं सही स्वस्थ के साथ उज्जवल भविष्य की कामनाओं को लेकर आयोजक द्वारा लागातार 13 वर्षों से शुरु है। यह बोईसर प. डाँन बास्को स्कूल खोदाराम बाग के प्रांगण में हर वर्ष आयोजित होता है।

        स्पर्धाओं की जानकारी पत्रकारों से साझा करते महाराष्ट्र एज्युकेशन एकेडमी तारापुर बोईसर के अध्यक्ष संजय जे.पाटील ने बताया कि कुल 163 स्पर्धाओं के 63 क्रीडाओं के प्रकार हेतु समूचें जिले के ग्रामीण भूभाग से तकरीबन 18हजार छात्रों को शामिल होने का अनुमान है। जो आपने कला के विभिन्न कौशलों को प्रर्दशित करते हुए स्पर्धाओं में बाजी जीत कर ले जायेंगे। इसमें जिले के पालघर, दहाणु,वाडा,बिक्रमगढ़ के विद्यालयों के तमाम आदिवासी बच्चों का समावेश होगा।  यह स्पर्धा स्वास्थ्य सुधार हेतु बड़ा कारगर साबित हो यह मुख्य ध्येय है।

             बोईसर कला क्रीडा महोत्सव 2019 के शुभारम्भ के मौके पर प्रमुख अतिथि के रूप में राष्ट्रवादी कांग्रेस पाट्री के आमदार  आंनद भाई ठाकुर,बोईसर के उपपुलिस अधिक्षक प्रविण पाटील सहित कामगार उपायुक्त श्रीमती लोखंडे मैडम,डाँ. मुद्दसर,डाँ. नंदकुमार वर्तक,विराज ग्रुप के महाप्रबंधक डी.पी.भावे,प्रशांत संखे, डाँनबास्को स्कूल के प्रधानाचार्य डेरेल डिमेलो गजानन देशमुख, कमलाकर पाटील,चंद्रशेखर मंहते, तमाम पत्रकार गण उपस्थित रहे।

      इस अवसर पर आयोजित उदघाटन समारोह का विशेष संचालन एकेडमी के सचिव प्रो. संजय घरत सर ने की।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट