पति की हत्या मे शामिल पत्नी प्रेमी संग गिरफ्तार, पत्नी की गुमशुदगी के 24 घंटो में मामलें का खुलासा

पालघर ।। जिले के औद्योगिक शहर बोईसर पुलिस ने आखिरकार पत्नी से दर्ज कराई गयी पति की गुमसुदगी के रिपोर्ट के मात्र 24 घंटो में ही सुझबुझ का परिचय देते हुए पत्नी एवं उसके प्रेमी के साजिश को नाकाम करते दोनों को हत्या के जुर्म में गिरफ्तार करने में सफलता पा लिया है।बोईसर पुलिस के पुलिस उपनिरीक्षक नजीब इनामदार के पुलिसियाँ नजरिए को माने तो गुमसुदगी के रिपोर्ट लिखाने पहुंची पत्नी की हुलिए से पहले उन्हें शक हो गया था।वर्सते कानूनी प्रक्रियायों के चलते सुबुत एवं मृतक तलाश पहले जरूरी थीं।

       प्राप्त समाचार के अनुसार 13 फरवरी बुधवार को बोईसर पुलिस स्टेशन अंर्तगत सालवड़ ग्रामपंचायत के शिवाजी नगर निवासी ममता रावत ने पति अनिल कुमार छेदु कुमार रावत(32)वर्ष के फोटोज देकर गुमसुदगी की रिपोर्ट लिखाई थी। दुसरे दिन गुमसुदगी की रिपोर्ट दर्ज होने के बाद वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक किशोर जगताप ने गुमशुदगी की जानकारी इकट्ठा करने के लिए फौरनअपने महकमे के पुलिस सिपाही गायकवाड़ को लगा दिया।

          बताया जाता है कि पुलिस संजीदगी से जांच कर ही रही थी कि 16 फरवरी शनिवार को सुबह सवा दस बजे पुलिस को फोन पर सूचना मिली कि शिवाजी नगर के पास एमआयडीसी की ई.टी.पी.प्लांट के पास झाड़ियों में एक अज्ञात लाश दिखाई दे रही है। फौरन सूचना मिलते ही वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक किशोर जगताप अपने दलबल के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर विक्षिप्त लाश की पहचान फिलहाल गुमशुदा केश के अनिल कुमार के रूप में हुई। जिसके उपर बड़ी बेरहमी से सिर,आँख,चेहरें,पेट पर धारदार हथियार से वार किया गया था।बाद में लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर पुलिसिया कार्यवाही की शुरुआत हो गयी।

       बोईसर पुलिस के चतुर माने जाने वाले उपनिरीक्षक नजीब ईमानदार ने हत्या के मामले दर्ज होने के बाद जिम्मेदारी हाथ लगते ही मृतक रावत के पत्नी ममता को ही पहला लक्ष्य बनाकर जाँच उसके घर से शुरू कर दी। पुलिस की तफ्तीश सही दिशा में जा रही थी और घर से सुबुत मिलने हेतु तालाशी में दिवारों पर सुखे पड़े कुछ धब्बों ने पुलिस उपनिरीक्षक ईनामदार का काम आसान कर दिया। बस क्या था सहयोगी महिला पुलिस से इशारों में पत्नी ममता से हत्या की बात उगलवाने हेतु दबाव बनाने की बात जैसे शुरू हुई। पतिहंता पत्नी की चालाकी एवं प्रेमी संग मोहपाश का भ़ंडाफोड़ हो गया। रोते हुए मर्यादाओं को तार-तार करने वाली प्रेमवत प्रेमिका बनने की भूत उतर गया।सारी कारगुजारी एवं हत्या में शामिल अनैतिक संबंध रखने वाला सोनु का पूरा ब्यौरा खोल दिया।

          बोईसर पुलिस की टीम हत्यारिन पत्नी के निशानदेही पर अन्य सहयोगी प्रेमी सोनू को मुंबई के अंधेरी एमआयडीसी परिक्षेत्र से गिरफ्तार करके  दोनों के विरुद्ध बोईसर पुलिस स्टेशन अपराध संख्या 47/2019 के भा.द.वि.की धारा 302,301के तहद मामला दर्ज करते हुए  न्यायालय में पेश किया गया। विद्वान न्यायालय ने सात दिन के लिए पुलिस रिमांड में आगे की तफ्तीश के लिए भेजा है।

        इस मर्डर मिस्ट्री में बोईसर पुलिस टीम के बड़ी कार्यवाही के लिए पुलिस उपनिरीक्षक मेहेंदले,संदीप पोमण,पुलिस हवालदार सरदार, पुलिस नामदार कैलाश पाटील,राहुल पाटील, कांस्टेबल मह्सके ने भरपूर प्रयत्न किया है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट