पैसे के अभाव में उपचार से कोई बंचित नही रहेगा - मुख्यमंत्री फडणवीस

पालघर ।। जिले के लाखों रोगियों को निःशुल्क स्वास्थ्य जांच एवं उपचार को लेकर शुरू की गयी महाआरोग्य शिविर जनसामान्य के उपयोगी बने ऐसी संकल्पनाके साथ हर जरूरत मंद को स्वास्थ्य सेवा देने के लिए महाराष्ट्र सरकार कृत संकल्प है। यही नही पालघर में जिला अस्पताल एवं वैद्यकीय महाविद्यालय के स्थापना हेतु जगह को लेकर बात चल रही है जल्दी ही सकारात्मक खबर स्थानिकों को मिलेंगी।

उक्त बातें महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पालघर जिला मुख्यालय के पास जनसहयोग से आयोजित निःशुल्क अटल महा आरोग्य शिविर के उदघाटन के शुभ अवसर पर भारी तादाद में पहुंचे शिविर में जनसमुदाय को संबोधित करण हुए कहीं।

महाआरोग्य शिविर के उदघाटन के अवसर पर आदिवासी विकास मंत्री एवं पालक मंत्री विष्णु सावरा,वैद्यकीयशिक्षण मंत्री गिरीश महाजन,राज्यमंत्री रविंद्र चौह्वाण,सांसद राजेंद्र गावित, विधायक विलास तरे,पास्कल धनारे,निरंजन डावखरे,विभागीय आयुक्त डाँ.जगदीश पाटील, जिलाधिकारी डाँ.प्रशांत नरनावरे, सीईओ मिलिंद बोरिकर आदि अनेक अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

 मुख्यमंत्री ने महाआरोग्य शिविर के अभिनव प्रयोग हेतु अमूल्य समय देकर सहयोग कर रहे चिकित्सकों का आभार जताया। जिला प्रशासन की ओर से शिविर को सफल बनाने के की गयी मेहनत विविध स्वयं सेवी संगठनों, उद्योजकों, जनसाधारण को पूरे महिने की गयी कड़ी परिश्रम, भरपुर मदद, एवं रोगियों के खोज सहित की गयी सभी विभागों की तरफ से नियोजन के लिए दिल से अभिनंदन करते कहा कि अथक प्रयास के बदौलत लाखों रोगियों को लाभ मिल रहा है। जिनके स्वास्थ्य जांच उपचार एवं आपरेशन की आवश्यकताओं को निःशुल्क किया जा रहा है। आयुष्मान भारत और महात्मा फुले जन आरोग्य योयना के अंतर्गत काफी लोगों का प्राण भी बचाया जा चुका है। मुख्यमंत्री राहत आरोग्य कोष से लोगों को भरपुर मदद किये जाने का अश्वासन भी मुख्यमंत्री ने दिया।

सांसद राजेंद्र गावित ने अपने उद्बोधन में बताया कि महाशिविर हेतु पुरे जिले से एक लाख तीस हजार रोगियों की प्राथमिक जांच किया गया हैं। जिले के कुपोषण के श्राप को समाप्त अरने के लिए शासन की ओर से की जा रही तमाम योयनाओं के मद्देनजर बालमृत्यु के गणना में अभी कमी जरूर आयी है। उन्होंने मुख्यमंत्री से पालघर में बड़े अस्पताल समेत वैद्यकीय महाविद्यालय स्थापना की मांग दोहराई।

आरोग्य शिविर के लिए पहुंचे डाँ.अमित मायदेव,डाँ.तात्या राव लहाने,डाँ.अजय चंदनवाने, एवं अन्य प्रमुख चिकित्सकों का सत्कार अभिनंदन मुख्यमंत्री फडणवीस ने की।

टाटा ट्रस्ट के सौजन्य से तीन हजार आंगनवाड़ी को नवीनीकरणदेने के लिए साहित्यिक प्रमाण पत्र मुख्यमंत्री के शुभहस्तों सेजिलाधिकारी एवं सीईओ को सुपुर्द किया गया।

अटल महाआरोग्य शिविर के लिए सांसद राजेंद्र गावित, विधायक पास्कल धनारे,निरंजन डावखरे एवं अन्य विविध जनप्रतिनिधियों स्वयं सेवी संस्थाओं, कारखानदारों के तरफ से निधि नियोजित की गयीं हैं। इसमें रोगियों तथा चिकित्सकों की समस्त व्यवस्था शुद्ध पेयजल ,नाश्ता, भोजन, स्वच्छता, महिला रोगियों एवं संबधियों हेतु स्वतंत्र व्यवस्था प्रसाधन, दवा वितरण ईत्यादि शामिल है।

मालूम रहे अटल आरोग्य महा शिविर के आज संपन्न हुए कार्यक्रम हेतु जिले के समस्त भाजपाईयों की ओर से अथक प्रयास किया गया।  जिसमें हर वार्ड से लेकर बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं ने रोगियों की पहचान कराते हुए जांच के लिए पहुंचे सफल चिकित्सकों के टीम के साथ लोगों का पंजीयन कराया।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट