चुनाव के पहले पुलिस के पास से लापता हुए 278 हिस्ट्रीशीटर

 वाराणसी: पुलिस के पास से हिस्ट्रीशीटर लापता हो गए। यह जानकर पुलिस प्रशासन हैरान है कि 1197 में से 278 हिस्ट्रीशीटर गायब कहां हो गए। पुलिस के पास से उन हिस्ट्रीशीटरों का कोई ब्योरा नहीं है। 

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी पुलिस ने अब तक जिले में शांति और कानून व्यवस्था के मद्देनजर 95 लोगों को पाबंद किया है। वाराणसी में हिस्ट्रीशीटरों की संख्या 1197 है। इनमें से 89 जेल में हैं। 830 अपने घरों में हैं, जबकि 278 हिस्ट्रीशीटरों का पुलिस के पास कोई ब्योरा नहीं है।
इसे लेकर एसएसपी ने क्षेत्राधिकारियों, थानाध्यक्षों और हल्का प्रभारियों से कहा है कि एक-एक हिस्ट्रीशीटर का सत्यापन कर उसकी मौजूदा स्थिति से अवगत कराएं। साथ ही सक्रिय अपराधियों की धरपकड़ के अभियान में तेजी लाने के निर्देश दिए।  163 पर मिनी गुंडा एक्ट, 153 पर गुंडा एक्ट, 49 पर गैंगस्टर एक्ट और 24 के खिलाफ जिलाबदर की कार्रवाई की गई है।
लोकसभा निर्वाचन के लिए आचार संहिता की घोषणा होने के बाद एसएसपी ने मातहतों को निरोधात्मक कार्रवाई में तेजी लाने को कहा। अवैध शराब के अड्डों को चिह्नित कर कार्रवाई का निर्देश क्राइम ब्रांच को दिया गया है।
सोशल मीडिया पर पोस्ट किए जाने वाले संदेशों की निगरानी का जिम्मा साइबर सेल को सौंपा है। बगैर कागजात नगदी लेकर चलने वालों की निगरानी का निर्देश दिया है। थानाध्यक्षों से कहा है कि अपने क्षेत्र में सोशल मीडिया फ्रेंड्स बना कर अफवाहों को प्रसारित होने से रोकें।

 बढ़ाएं गश्तएसएसपी ने थानेदारों को कहा है कि नेशनल हाईवे और स्टेट हाईवे पर निगरानी बढ़ाएं। साथ ही प्रभावी तरीके से गश्त करें। जिले की सीमाओं पर स्थित मुख्य मार्गों पर बैरियर लगाकर चार पहिया और दोपहिया वाहनों को चेक करें, लेकिन आमजन के साथ दुर्व्यवहार या उत्पीड़न की शिकायत न आए।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट