एसएससी पेपर लीक प्रकरण मामले गिरफ्तारी जारी । चौथा शिक्षक गिरफ्तार ।

एसएससी पेपर लीक प्रकरण में चौथे शिक्षक को पुलिस ने किया गिरफ्तार। 
संवाददाता, भिवंडी ।नारपोली पुलिस ने एसएससी पेपर लीक प्रकरण में शामिल कैरियर एज्युकेशन कोचिंग क्लास के शिक्षक नाविद अंसारी को गिरफ्तार कर लिया है।गौरतलब है कि पेपर लीक प्रकरण में पुलिस  अभी तक कुल चार शिक्षकों को गिरफ्तार कर चुकी है लेकिन इस घटना के छह दिन बीत जाने के बावजूद  पुलिस पेपर लीक गिरोह के मुख्य सूत्रधार तक नही पहुंच सकी है। जिसससे पुलिस की निष्क्रियता पर शहर में तरह-तरह की चर्चा हो रही हैं । 
 पुलिस द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार कोटरगेट निवासी नाविद अंसारी धामनकरनाका के पास पटेल कंपाउंड में कैरियर एज्युकेशन नामक कोचिंग क्लास में शिक्षक थे। इससे पहले पुलिस कैरियर एज्युकेशन कोचिंग क्लास के दो शिक्षकों को गिरफ्तार कर चुकी है, पेपर लीक प्रकरण में कैरियर एज्युकेशन कोचिंग क्लास के तीन शिक्षकों सहित कामतघर क्षेत्र के फेनेगांव स्थित काकतिया इंग्लिश हाईस्कूल के एक शिक्षक सहित कुल चार शिक्षकों को गिरफ्तार करने में सफल हुई है। नारपोली पुलिस ने पेपर लीक प्रकरण में गिरफ्तार चौथे शिक्षक नाविद अंसारी को न्यायालय में पेश किया जिन्हें न्यायालय ने 29 मार्च तक पुलिस हिरासत में रखने का आदेश दिया है। 
  ज्ञात हो कि भिवंडी में पेपर लीक करने वाला यह गिरोह एसएससी का पेपर 11 मार्च से लीक कर रहा था जिसकी शिकायत यहां की संवाद फाउंडेशन नामक एक संस्था द्वारा 14 मार्च को माध्यमिक परीक्षा मंडल सहित राज्य के शिक्षा मंत्री से किया गया था। लेकिन शिकायत करने के बावजूद भी कोई कार्रवाई न होने के कारण पेपर लीक करने का यह सिलसिला निरंतर चलता रहा। परंतु 15 मार्च को विज्ञान-1 एवं 18 मार्च को जब विज्ञान-2 का प्रश्न पत्र लीक होने के बाद जब यह मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो गया  तब माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कुंभकर्णी नींद से जागा और भिवंडी शहर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया गया। पेपर लीक प्रकरण में भिवंडी शहर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराने के बाद 20 मार्च को समाजशास्त्र का भी पेपर लीक हो गया  उसके बाद इस मामले में नारपोली पुलिस ने मामला दर्ज कराया गया। जिसके बाद पेपर लीक गिरोह में शामिल कोचिंग क्लास चलाने वाले शिक्षकों के गिरफ्तारी का सिलसिला शुरू हो गया है। पेपर लीक मामले में पुलिस ने चार शिक्षकों को गिरफ्तार तो कर लिया है परंतु पेपर लीक मामले के मुख्यसूत्रधार तक पुलिस अभी नही पहुंच सकी है। क्योंकि पेपर लीक करने में कस्टोडीयन में काम करने वाले शिक्षा विभाग के अधिकारियों एवं शिक्षकों सहित परीक्षा केंद्रो के केंद्राध्यक्ष के शामिल हुए बगैर संभव नही है। कस्टोडीयन से परीक्षा केंद्र तक पेपर पहुंचाने में पुलिस भी साथ रहती है जिसके कारण पुलिस की भूमिका भी संदिग्ध है। इसके अलावा परीक्षा केंद्र पर केंद्राध्यक्ष सहित कक्ष निरीक्षक का काम करने वाले दो शिक्षकों, दो छात्रों का हस्ताक्षर भी प्रश्नपत्र का पैकेट खोलने से पहले लिया जाता है, उसके बावजूद पुलिस प्रशासन अभी तक मुख्य सूत्रधार तक पहुंचने में असफल साबित हुई है । 

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट