भिवंडी में रमजान के दौरान दूध की कालाबाज़ारी पर रोक लगाने की मांग ।

भिवंडी में रमजान के दौरान दूध की कालाबाज़ारी पर रोक लगाने की मांग  ।

 भिवंडी ।  भिवंडी के दूध व्यापारी एसोशिएशन द्वारा रमजान के पवित्र महीने में की जाने वाली दूध की कालाबाज़ारी पर रोक लगाने की मांग एआईएमआईएम के जिलाध्यक्ष शादाब उस्मानी ने पुलिस उपायुक्त अंकित गोयल एवं महापौर जावेद दलवी को ज्ञापन देकर  की है।  
   इस मामले में एआईएमआईएम भिवंडी जिलाध्यक्ष शादाब उस्मानी के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल ने पुलिस उपायुक्त अंकित गोयल को ज्ञापन देते हुए बताया कि भिवंडी के दूध व्यापारी एसोशिएशन द्वारा हर साल रमजान मुबारक के पहले दिन से ही दूध का भाव बढ़ाना शुरू कर देते हैं और ईद आते-आते दूध का भाव 10 रूपये से 30 रूपये तक बढ़ा देते हैं। जिसके कारण रमजान के दौरान रोजा रखने वाले गरीब एवं मजदूर परिवार सेहरी करने के लिए भी दूध नहीं खरीद पाता है जिसके कारण उन्हें भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। एआईएमआईएम भिवंडी  जिलाध्यक्ष शादाब उस्मानी ने पुलिस उपायुक्त को बताया कि भिवंडी शहर में बड़े पैमाने पर दूध शहर के बाहर से ग्रामीण क्षेत्रों  से आता है। लेकिन भिवंडी दूध व्यापारी एसोशिएशन की दादागीरी के चलते बाहर का कोई भी दूध व्यापारी शहर के अंदर दूध नहीं बेच पाता है। जिसके कारण भिवंडी दूध व्यापारी एसोशिएशन रमजान सहित विभिन्न त्योहारों के दौरान दूध का भाव मनमानी तरीके से बढ़ा देता है। 
    पुलिस उपायुक्त अंकित गोयल ने रमजान महीने में दूध का भाव नियंत्रित करने के लिए भिवंडी दूध व्यापारी एसोशिएशन के पदाधिकाइयों को बुलाकर बात करने का आश्वासन एआईएमआईएम जिलाध्यक्ष शादाब उस्मानी के साथ गए शिष्टमंडल हमजा सिद्दीकी,फैज खान,अयान शेख,ऐडो.अमूल कांबले को दिया है।पुलिस उपायुक्त अंकित गोयल ने भिवंडी शहर में दूध बेचने के लिए बाहर से आने वाले दूध व्यापारियों को सुरक्षा देने का भी आश्वासन दिया है।
   बतादें कि भिवंडी एक ऐसा मजदूर बहुल शहर है जहां दूध का भाव कभी स्थिर नहीं रहता है।शेयर मार्केट की तरह हमेशा घटता-बढ़ता रहता है। सुबह दूध का भाव 60 रूपये लीटर रहेगा तो शाम को 64 रूपये हो जाएगा। दूध व्यापारी एसोशिएशन की इस हरकत के चलते पूरे  शहर को आर्थिक  परेशान का सामना करना पड़ता  है उक्त समस्याओं का समाधान करने के लिए पुलिस प्रशासन सहित जिला प्रशासन को ध्यान देना अति आवश्यक  है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट