भिवंडी में युवक ने वाट्स्एप पर दिया अपनी पत्नी को दिया तीन "तलाक"।

भिवंडी में युवक ने वाट्स्एप पर दिया अपनी पत्नी को दिया तीन "तलाक"। 
संवाददाता, भिवंडी । भिवंडी एक मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र है जहां  घटित हुए एक अनोखे घटनाक्रम में एक युवक ने वाट्सएप द्वारा मैसेज भेजकर अपनी पत्नी को तलाक दे दिया है, यह प्रकरण केवल भिवंडी में नहीं बल्कि आसपास के उपनगरों में भी चर्चा का विषय बना हुआ है साथ ही इसकी कडी निंदा भी हो रही है। 
                 गौरतलब है कि  तीन तलाक का मामला अभी भी सरकार के पास विचाराधीन है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुस्लिम महिलाओं की सुरक्षा के लिए ट्रिपल तलाक पर रोक लगाने के लिए विधेयक लाने का प्रयास कर रहे हैंं। जिसको लेकर  संसद में इस बारे में चर्चा और बहस भी की जाती है। इसके बावजूद भी भिवंडी के एक युवक ने दहेज की मांग करते हुए आपसी विवाद के बाद वाट्सएप पर तीन बार ‘तलाक-तलाक-तलाक’ लिखकर पत्नी को भेज दिया। पीडि़त महिला ने अपने पति सहित ससुराल पक्ष सहित अन्य तीन सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज कराने की मांग पुलिस से की है, लेकिन पुलिस मामला दर्ज करने के लिए टालमटोल कर रही  है  
                  ज्ञात हो कि नदीम शेख ने पांच वर्ष पूर्व 18 मई 2014 को दीवानशाह दरगाह के पास रहने वाली आरजू शेख (23) से निकाह किया था। जिससे उसे एक लड़का भी है नदीम शेख टेक्निकल इंजीनियर के रूप में कल्याण में काम करता है, उसकी पत्नी आरजू शेख एक पैर से विकलांग है जो गृहणी का काम करती है। नदीम शेख ने आरजू के साथ मुस्लिम रीत-रिवाज के तहत निकाह किया था। दहेज के रूप में आरजू के माता-पिता ने 10,051 रूपये एवं गृहस्थी का अन्य सामान भी दिया था लेकिन विवाह के कुछ दिन बाद ही नदीम ने अपनी पत्नी को मानसिक रूप से प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था। आए दिन वह पत्नी आरजू के साथ गाली-गलौज करता रहता था, नदीम शेख उसके चरित्र पर संदेह करते हुए कहता था कि वह उसे पसंद नहीं करता है। पीड़ित महिला पांच वर्षों से अपने पति नदीम शेख की प्रताड़ना झेल रही थी।  और किसी प्रकार घर-गृहस्थी चला रही थी। नदीम शेख ने बहस के दौरान वाट्सएप पर मैसेज के माध्यम से जब उसे तलाक दे दिया तो पीड़ित महिला ने पुलिस स्टेशन और महिला संस्थाओं से मदद की मांग की है।  
                नदीम शेख नया घर खरीदने के लिए अपनी पत्नी आरजू शेख से मायके से 10 लाख रूपये दहेज लाने की मांग करता था, मायके से 10 लाख रुपया लाने से इंकार करने के कारण उसने आरजू को मारते-पीटते घर से बाहर निकाल दिया था। जिसके बाद उसने वाट्सएप पर आरजू को तीन बार तलाक लिखकर कहा कि वह उसे तलाक दे रहा है। यह मैसेज देखते हुए आरजू के पैरों तले जमीन खिसक गई उसने नदीम से संपर्क करने की कोशिश की परंतु उससे संपर्क नही मिला| काफी तलाश करने पर भी वह नही हो सका तो उसने पुलिस और महिला संस्थाओं से संपर्क कर न्याय की मांग की है। 

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट