श्रीमद्भागवत कथा ज्ञानयज्ञ सप्ताह का भव्य समापन

जौनपुर जनपद की सीमा से सटे सुल्तानपुर जनपद के चौहान का पूरा, मेवपुर ग्राम में चल रही श्रीमद्भागवत कथा का आज विराम हुआ । कथा व्यास श्री शान्तनु जी महाराज  ने श्रीमद्भागवत की दिव्य कथा व भजनों को अपनी मधुर वाणी से सुनाकर श्रोताओं को मन्त्रमुग्ध कर दिया । आज उनके विदाई पर सभी भक्तों को अपने भगवान से दूर होने जैसे कष्ट का अनुभव  हो रहा था । महाराज जी ने कथा के माध्यम से भारत के गौरवपूर्ण अतीत को जनमानस के पटल पर छाप दिया जिससे लोगों को अपनी गौरवमयी संस्कृति के ज्ञान के साथ ही अपनी महान विरासत पर गर्व का अनुभव हुआ ।


  इस कार्यक्रम के आयोजक फतेह बहादुर सिंह(भाजपा नेता) ने कथा में उपस्थित सभी भक्तों का हृदय से आभार व्यक्त किया और अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के बाद पुनः श्री शान्तनु जी ।महाराज के मुखरविन्दों से रामकथा के आयोजन का भी प्रस्ताव रखा जिसका सभी भक्तों ने हर्षपूर्ण तालियों से स्वागत किया। 


आज कथा  विराम में मुख्य रूप से वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर राजा राम यादव, विधायक कादीपुर माननीय राजेश गौतम,  विश्वनाथ ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट कलान के निदेशक डॉक्टर बी पी सिंह, श्री गांधी स्मारक इंटर कॉलेज समोधपुर जौनपुर के प्रधानाचार्य श्री रणजीत सिंह  सहित क्षेत्र की तमाम जनता उपस्थित रही ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट