कोविड नाइन्टीन से निपटने को तैयार, संसाधनों की नहीं है कमी - जिलाधिकारी

अयोध्या, उत्तर प्रदेश ll जिलाधिकारी अयोध्या अनुज कुमार झा ने कहा है कि कोरोना से निपटने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह तैयार है । परीक्षण से लेकर इलाज तक किसी तरह के संसाधन की कमी नहीं है । जनपद में अभी तक एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं है । परीक्षण के लिए दौ सौ किट उपलब्ध है, लगभग तीन हजार परीक्षण किट इसी सप्ताह और मिल जाएगी । मसौधा ब्लॉक के नए भवन में ५४ बेड, राजर्षि दशरथ मेडिकल कॉलेज में ३० व शाने अवध होटल में १०० बेड १४ दिन के क्वारंटाइन के लिए तैयार हैं ।

जिलाधिकारी ने पत्रकारों से वार्ता के दौरान कहा कि उन्होंने दवा विक्रताओं को चेताया है कि वे होम डिलीवरी करें, नहीं तो वे कार्रवाई से नहीं बच सकेंगे । उन्होंने आगे बताया कि मेडिकल कॉलेज व मसौधा में ४६ लोगों को क्वारंटाइन किया गया है, जिसमें से ४४ की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है । अन्य दो की रिपोर्ट भी निगेटिव है, परीक्षण के लिए उसे दोबारा भेजा गया है । ११ मरीजों का नमूना जांच के लिए और भेजा गया है ।

वार्ता के दौरान उन्होंने कि बताया लॉकडाउन में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होने पाएगी । ५७८ वाहन फल व सब्जी एवं २१८ वाहन दूध की सप्लाई में लगे हैं । चार वेंटीलेटर हैं, छह और इसी सप्ताह में मिल जाएंगे । १८ सामुदायिक रसोइयों में छह सरकारी व १२ एनजीओ के हैं । प्रतिदिन आठ हजार पैकेट भोजन का वितरण किया जा रहा है । ५४०० सौ खाद्यान्न पैकेट जरूरतमंद लोगों में वितरित किये जा चुके हैं ।

जिलाधिकारी ने एकीकृत आपदा नियंत्रण केंद्र का ८९२९१००७५२ नंबर बताया । जिला स्तरीय नियंत्रण कक्ष के अलावा इस पर भी कोरोना व अन्य समस्याओं के बारे में जानकारी देने को कहा । उन्होंने आगे बताया कि श्रमिकों के बैंक खाते में एक-एक हजार रुपये भेजे जा चुके हैं ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट