महाराष्ट्र के राजनित मे आने वाले दिनों मे बडा उलटपुलट होने की संभावना

मुंबई।। एकनाथ खडसे समर्थकों के साथ NCP में शामिल हो गए थे। अब दावा किया जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा (भाजयुमो) की पूर्व अध्यक्ष और दिवंगत बीजेपी गोपीनाथ मुंडे की बेटी पंकजा मुंडे पार्टी का साथ छोड़ सकती हैं।

भाजपा की राष्ट्रीय सचिव पंकजा मुंडे ने हाल ही में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राकांपा प्रमुख शरद पवार प्रशंसा की थी जिसके बाद उनके पार्टी छोड़ने की अटकलें तेज हो गईं। पंकजा ने पार्टी में शामिल होने के लिए शिवसेना के प्रस्ताव को स्पष्ट रूप से खारिज नहीं किया है।

पंकजा की प्रशंसा और शुभकामनाएं पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, भाजपा इकाई के मुखिया चंद्रकांत पाटिल, सांसद रावसाहेब दानवे और पूर्व मंत्री सुधीर मुनगंटीवार की आलोचना के ठीक उलट थी. उनका यह बयान शिवसेना से ऑफर आने के तीन दिन बाद आया. 22 अक्टूबर को, ठाकरे ने बाढ़ पीड़ित किसानों के लिए 10,000 करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की, जिसे भाजपा ने 'मूंगफली' बताया. हालांकि, तीन दिन बाद पंकजा ने 'मुख्यमंत्री को बधाई दी और राहत पैकेज का स्वागत किया। पिछले साल विधानसभा चुनावों में हारने के बाद से पंकजा पार्टी से नाराज हैं। एकनाथ खडसे की तरह उन्होंने अपनी हार को पार्टी की गुटबाजी को जिम्मेदार ठहराया था। पंकजा ने साल 2009 और साल 2014 में परली विधानसभा सीट जीती थी, लेकिन साल 2019 में अपने चचेरे भाई, एनसीपी के धनंजय मुंडे से हार गईं।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कुछ मुद्दों पर क्रांग्रेस, NCP और शिवसेना मे भी नहीं बन पा रही है। इसलिये आने वाले दिनों मे महाराष्ट्र मे अनेक राजनैतिक बदलाव आने की संभावना दिखाई दे रहा है।


रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट