भिवंडी शहर का एकमेव IGM अस्पताल सुविधाओं से लैस

भिवंडी।। भिवंडी शहर तथा ग्रामीण परिसर का एकमेव सरकारी स्वं.इंदिरा गांधी उप जिला अस्पताल के प्रभारी CMO डाॅ.नितिन मोकासी के देखरेख में नई नई सुविधाएँ से लैंस हो रहा है.मिली जानकारी के अनुसार "हायब्रिड अस्पताल" स्वर्गीय इंदिरा गांधी स्मृति रुग्णालय में नाॅन कोव्हीड विभाग में 30 नये बेड की सुविधा उपलब्ध कर नये विभाग की स्थापना की गयी.जिसका उद्घाटन 13 नवंबर को छत्रपति महराज शिवाजी के प्रतिमा का पूजन कर अस्पताल के कर्मचारियों की उपस्थिति में संपन्न हुआ ।

बतादें कि‌ नाॅन कोव्हिड अस्पताल के अपघात विभाग 10 बेड, प्रसूती विभाग 25 बेड,एस एन सी यू 15 वाॅरमर/ फोटोथेरपी, पुरुष विभाग में 30 बेड, स्त्री/ बाल रोग विभाग में 30 बेड,शस्त्रक्रिया गृह 10 बेड,डायालीसीस 05 बेड कुल 125 नये बेड की सुविधा जल्द ही शुरुआत होगी. इसके साथ ही कोव्हिड अस्पताल में पहले से 100 बेड की सुविधा उपलब्ध है।

स्वं.इंदिरा गांधी उप जिला अस्पताल अप्रैल माह में सिर्फ कोव्हिड संक्रमित मरीज़ों के लिए शासन के आदेशानुसार आरक्षित कर दिया गया था.किन्तु तत्कालीन मनपा के आरोग्य विभाग प्रमुख डाॅ. नितिन मोकाशी ने 15 अगस्त को इस अस्पताल में कोव्हिड अस्पताल व नाॅन कोव्हिड अस्पताल दोनों एक साथ शुरू करने के लिए निर्णय लिया. इसके साथ ही 06 अगस्त को स्वं.इंदिरा गांधी उप जिला अस्पताल की अतिरिक्त जिम्मेदारी मिलने के बाद उन्होंने दोनों अस्पतालों के लिए बेड की सुविधा उपलब्ध करवाने की संकल्प लिया तथा दोनों अस्पतालों के लिए अधिकारियों तथा कर्मचारियों के सहयोग से यह कार्य संभव हो सका है। 

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट