जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक सम्पन्न

राजगढ़ ।। जिला स्तरीय आपदा प्रबंधन समिति की बैठक कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गई। बैठक में विधायकगण श्री प्रियव्रत सिंह, श्री बापू सिंह तंवर , श्री रामचन्द्र दांगी ,  श्री दिलबर यादव, जिला पुलिस अधीक्षक श्री प्रदीप शर्मा, अपर कलेक्टर श्री कमल चंद नागर, जिला शिक्षा अधिकारी श्री बी.एस. बिसौरिया, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एस. यदू  सहित अन्य अधिकारीगण और अशासकीय स्कूलों के प्रचार्यगण  मौजूद थे। 

बैठक में कक्षा 9वीं से 12 वीं के संबंध में यह उल्लेख किया गया कि कक्षा 9 वीं से 12 वीं तक के विद्यार्थियों के शंका समाधान के लिए स्कूल नियमित रूप से पूरे निर्धारित समय तक के लिए खुले रहेगे और विद्यार्थी माता-पिता/अभिभावक की सहमति से शंका समाधान एवं मार्गदर्शन के लिए विद्यालय आ सकेगें।  

बैठक में कक्षा 10 वीं और 12 वीं की मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की परीक्षएं नियम समय पर संपन्न होगी। इस हेतु कक्षा 10 वीं और 12 वीं कक्षाओं में एक सप्ताह के पश्चात से नियमित रूप से शैक्षणिक कार्य संचालित किया जाएगा। कक्षा 09 वीं और 11 वीं के विद्यार्थियों के लिए विद्यालय में उपलब्ध स्थान के अनुसार सप्ताह में दो से तीन बार नियमित शैक्षणिक कार्य हेतु कक्षाएं संचालित की जाएगी। सप्ताह में कितने दिन विद्यार्थियों को बुलाया जाना है इस बारे में विद्यालय स्वयं निर्णय लेगे। आवश्यकतानुसार एक कक्षा को दो सेक्शन में बांटा जा सकेगा ताकि सोशल डिस्टेंसग का पालन हो सके। विद्यार्थी माता-पिता/अभिभावक की सहमति से ही विद्यालय आएगे। ऑनलाईन अध्यापन की गतिविधियां पूर्ववत जारी रहेगी। समस्त विद्यालय अनिवार्य रूप से गृह मंत्रालय भारत सरकार तथा राज्य शासन द्वारा समय समय पर कोविड-19 संक्रमण के दृष्टिगत स्वास्थ्य एवं सुरक्षा के बारे में जारी स्टेण्डर्ट ऑपरेटिंग प्रोसीजर मार्गदर्शी निर्देशों का अनुपालन करेगे। ये निर्देश माध्यमिक शिक्षा मंडल से संबंद्ध शासकीय और अशासकीय दोनो प्रकार के विद्यालयों पर लागू होने की जानकारी दी।


रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट