कलियुग में श्रीमद्भागवत कथा ही मार्गदर्शक - आचार्य सत्येंद्र मिश्र

समोधपुर ,जौनपुर।

जिले के सीमावर्ती गाँव समोधपुर में मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम जी के अनन्य भक्त सिद्धपुरुष श्री श्री 108 बाबा रामयज्ञदास जी महाराज के सिद्धपीठ पर आचार्य श्री सत्येंद्र मिश्र व सहयोगियों द्वारा श्रीमद्भागवत कथा सप्ताह ज्ञानयज्ञ का आयोजन 28 दिसम्बर 2020 से 3 जनवरी 2021 तक समाज के प्रत्येक व्यक्ति के आध्यात्मिक उत्थान व कल्याण हेतु किया गया है जिस सम्बन्ध में मुख्य यजमान श्री धर्मेंद्र सिंह (पिंटू) अधिवक्ता उच्च न्यायालय की अगुवाई में आज भव्य कलश यात्रा निकाली गई जिसमें प्रभुभक्तों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। 


कथा आयोजक आचार्य श्री सत्येंद्र मिश्र जी से वार्ता करने पर उन्होंने बताया कि श्रीमद्भागवत कथा ही कलियुग के कलुषित  प्राणियों के लिये प्रेरणादायक है जो व्यक्ति के जीवन को दुखों से मोक्ष प्रदान करने वाली है।


वृंदावन  की पावन भूमि से पधारे  कथा व्यास आचार्य राघव जी ने बताया कि भगवान के विभिन्न अवतारों की कथा व्यक्ति के जीवन में उठने वाले सभी शंकाओं का समाधान करने वाली व व्यक्ति का सब प्रकार से कल्याण करने वाली है। अंत में उन्होंने क्षेत्रवासियों से सिद्धपीठ पर आयोजित इस कथा ज्ञानयज्ञ सप्ताह में शामिल होकर जीवन का परमलाभ लेने का आह्वान किया ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट